लाइफ स्टाइल

अब WhatsApp पर बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल्स

कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नियरबाय फाइल-शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है, जो फाइल ट्रांसफर करने के लिए ब्लूटूथ का इस्तेमाल करता है. यह फीचर पहली बार जनवरी 2024 में रिपोर्ट किया गया था, लेकिन यह ऐप के बीटा संस्करण पर भी दिखाई नहीं दिया है. अब, एक नयी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस फीचर में और सुधार कर रहा है और इसे जल्द ही बीटा में रोल आउट किया जा सकता है. यह भी कहा गया है कि कंपनी फेवरेट टैब पर भी काम कर रही है.

नए फीचर को व्हाट्सएप फीचर ट्रैकरद्वारा एंड्रॉइड 2.24.9.22 बिल्ड के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था. हालाँकि, यह सुविधा अभी दिखाई नहीं दे रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पीपल आस-पास’ फीचर अब एक स्क्रीन के साथ आता है जो यूजर से कई परमिशन मांगता है. एक अलग स्क्रीन में इर्द-गिर्द के लोगों को ढूंढने के लिए एक एनीमेशन भी है और खोजे जाने योग्य उपयोगकर्ताओं की एक सूची दिखाई देती है.

स्क्रीनशॉट के अनुसार, पीपल नियरिव फीचर, जो सीधे सेटिंग्स मेनू के अंदर है, अब उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चालू करने के लिए जरूरी अनुमतियों के बारे में सूचित करता है. इनमें फ़ोटो, मीडिया और फ़ाइलों तक पहुंच, ब्लूटूथ तक पहुंच और जगह तक पहुंच शामिल है. जबकि उपयोगकर्ताओं को फ़ाइलों को प्रदर्शित करने और भेजने के लिए उन तक पहुंच की जरूरत होती है, अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ कनेक्शन बनाए रखने के लिए ब्लूटूथ और जगह सेवाओं की जरूरत हो सकती है.

एक बार जब सभी जरूरी अनुमतियाँ प्रदान कर दी जाती हैं, तो उपयोगकर्ता को दूसरे पृष्ठ पर ले जाया जाता है, जहाँ अन्य उपयोगकर्ता (जिन्होंने निकटवर्ती फ़ाइल-साझाकरण सक्षम किया है) खोज योग्य बन सकते हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत के बिना एक दूसरे के बीच फ़ाइलें साझा कर सकते हैं. ट्रांसफर कर सकते हैं स्क्रीनशॉट में व्हाट्सएप का दावा है कि शेयरिंग एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और यूजर का टेलीफोन नंबर छिपा रहेगा

Related Articles

Back to top button