लेटैस्ट न्यूज़

पढ़ें PM मोदी की सरगुजा रैली की बड़ी बातें

PM Narendra Modi Sarguja Rally Speech:  लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के सरगुजा पहुंचे. यहां उन्होंने पीजी काॅलेज मैदान में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बोला कि चार महीने के छोटे से कार्यकाल में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राॅकेट की गति से काम कर रहे हैं. ऐसे में आइये जानते हैं प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की अंबिकापुर रैली की बड़ी बातें-

1. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए बोला कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध हो रही कार्रवाई को पूरा राष्ट्र देख रहा है. मैं यहां ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित छत्तीसगढ़’ के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. जब मैं कहता हूं ‘विकसित भारत’ तो कांग्रेस पार्टी और दुनिया में बैठी कुछ शक्तियां नाराज हो जाती हैं. हिंदुस्तान ताकतवर होगा तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जायेगा. यदि हिंदुस्तान आत्मनिर्भर हो गया तो कुछ ताकतों को अपना कारोबार बंद करने के लिए विवश होना पड़ेगा. इसलिए वे कांग्रेस पार्टी और भारतीय गठबंधन की कमजोर गवर्नमेंट चाहते हैं.

2. पीएम ने बोला कि जब कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र आया तो मैंने उसी दिन बोला था कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर मुसलमान लीग की मुहर है. जब संविधान बनाया जा रहा था तो बाबा साहब अम्बेडकर के नेतृत्व में यह फैसला लिया गया कि हिंदुस्तान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जायेगा, लेकिन वोट बैंक के लिए कांग्रेस पार्टी ने न तो इन महापुरुषों की बातों की परवाह की, न संविधान की पवित्रता की परवाह की और न ही बाबा साहब अंबेडकर की बातों की परवाह की.

3. पीएम ने 2014 में आंध्रप्रदेश के विभाजन को लेकर भी प्रश्न उठाए. उन्होंने बोला कि सालों पहले कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की प्रयास की थी. तब कांग्रेस पार्टी ने इसे पूरे राष्ट्र में लागू करने की योजना बनाई. कांग्रेस पार्टी ने बोला कि एससी/एसटी और ओबीसी कोटा का कुछ हिस्सा चुराकर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाना चाहिए.

4. कांग्रेस पार्टी का कुशासन और ढिलाई राष्ट्र की बर्बादी का कारण है. आज बीजेपी आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर रही है. कांग्रेस पार्टी अत्याचार फैलाने वाले लोगों का समर्थन कर रही है और उन्हें बहादुर बता रही है. इस कांग्रेस पार्टी का सबसे बड़ा नेता आतंकियों के मारे जाने पर आंसू बहाता है. ऐसे कार्यों के कारण कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र का विश्वास खो दिया है.

 

Related Articles

Back to top button