लेटैस्ट न्यूज़

दुबई में 24 घंटे में 83,37,04,00,000 का हुआ नुकसान

Dubai Flood Live Update: दुबई में आया जलप्रलय अरबों $ का हानि कर गया. विध्वंसक बारिश ने कुछ नहीं छोड़ा. मंगलवार को भारी बारिश ने चकाचौंध के लिए प्रसिद्ध शहर में खूब कहर ढाया. मूसलाधार बारिश के कारण शहर का हवाई अड्डा, सड़कें, लोगों के घर और व्यवसायिक संस्थान पानी में डूब गए. बताया जा रहा है कि अगले कई हफ्ते तक स्थिति में सुधार होगा. दुबई में सालभर की बारिश एक ही दिन होने से हालात बिगड़े हैं. सफाई लगातार होने के बाद असर अगले कुछ दिन में दिखेगा. लोग 100 घंटे की बाधा के बाद अपना काम फिर प्रारम्भ करना चाहते हैं.

सूत्रों के अनुसार सफाई पर लगभग एक बिलियन $ का खर्चा आ सकता है. दुबई को करोड़पतियों के खेल का मैदान भी बोला जाता है. संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन नाहयान ने ऑफिसरों को तेजी से हानि का आकलन करने के आदेश दिए हैं. बहुत से लोगों की कारें, घर और व्यावसायिक संस्थानों को गहरी क्षति पहुंची है. राष्ट्रपति ने बोला है कि लोगों को जल्द दिक्कतों से छुटकारा दिलाया जाएगा.

कर्मचारियों को तेजी से काम करने के आदेश

प्रशासन को तेजी से काम करना होगा. हो सकता है कि दुबई में शासन कुछ प्रमुख शहरों को बाढ़ से बचाने के लिए खर्च पर भी मंथन करे. भविष्य में कभी भी स्थिति फिर ऐसी न बने, इसके लिए प्रोजेक्ट लाया जा सकता है. दुबई के धनकुबेर भूकंपीय कठिनाई होने की स्थिति में पहले से ही एकजुट होकर काम कर रहे हैं. जानकारों ने माना है कि दुबई में असामान्य बारिश से जो तबाही हुई है, उससे निपटने के लिए कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है. इन कारकों में व्यापारिक परेशानियां, बुनियादी ढांचे की मरम्मत और पर्सनल हानि शामिल हैं.

स्कूल बंद, कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम

पहले भी कई राष्ट्रों में ऐसी आपदाओं से अरबों $ का हानि हुआ है. ठीक हानि का तो आकलन से पता लगेगा, लेकिन बाढ ने कम हानि किया है, यह एकदम नहीं है. तबाही आकलन से भी कहीं अधिक हो सकती है. सफाई पर अरबों $ लग सकते हैं. 4.2 मिलियन $ से भी अधिक हानि हो सकता है. अभी कर्मियों को हालात नहीं सुधरने तक घर से काम करने को बोला गया है. विद्यालयों को बंद कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button