लेटैस्ट न्यूज़

चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों को वीएलटीडी से किसी प्रकार की नहीं मिलेगी छूट

परिवहन विभाग की ओर से सभी व्यावसायिक वाहनों के लिए व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस (वीएलटीडी) जरूरी है. चारधाम यात्रा में गत साल बगैर वीएलटीडी लगे वाहनों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी. विरोध के बाद वीएलटीडी की अनिवार्यता से राहत प्रदान की गई थी. अभी करीब 10 हजार से अधिक ऐसे व्यवसायिक गाड़ी हैं, जिनमें वीएलटीडी लगना शेष है. इनके लिए इस बार यात्रा सीजन में कठिन आएगी.

परिवहन विभाग चारधाम यात्रा में जाने वाले वाहनों के लिए वीएलटीडी की अनिवार्यता को लेकर कठोर हो गया है. विभाग ने साफ किया है कि इस बार चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों को वीएलटीडी से किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी. गत साल भी वीएलटीडी को लेकर अनिवार्यता की गई थी. लेकिन तत्कालीन परिवहन मंत्री चंदन रामदास की अध्यक्षता में यह मामला उठा तो परिवहन कारोबारियों ने राहत की मांग की.

बड़ी संख्या में वाहनों में डिवाइस लगना बाकी

कारोबारियों ने बोला कि इस डिवाइस के बिना वाहनों के ग्रीन कार्ड नहीं बन पा रहे हैं. कारोबारियों की मांग पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों को ग्रीन कार्ड बनवाने के लिए वीएलटीडी की अनिवार्यता से छूट दे दी गई थी. अब एक वर्ष गुजर चुका है. चारधाम यात्रा फिर प्रारम्भ होने वाली है. इस बार भी वहीं परेशानी है. सार्वजनिक यातायात वाहनों, टैक्सी, मैक्सी, निजी बस आदि में बड़ी संख्या ऐसे वाहनों की है, जिसमें वीएलटीडी लगना है.

काफी वाहनों ने वीएलटीडी लगवा लिया है. अभी भी बड़ी संख्या में वाहनों में यह डिवाइस लगना है. सभी गाड़ी जल्द डिवाइस लगवा लें, वरना चारधाम यात्रा पर जाना संभव नहीं हो सकेगा.

Related Articles

Back to top button