मनोरंजन

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी ने रचा इतिहास

नेटफ्लिक्स और संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ अपने लॉन्च के पहले सप्ताह में ही सबसे अधिक देखी जाने वाली भारतीय सीरीज बन गई है. पूरे विश्व में संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू सीरीज ने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. वहीं क्रिटिक्स और लोगों से इस सीरीज को मिले-जुले रिव्यू मिले हैं, लेकिन फिर भी ओटीटी पर सीरीज छाई हुई है. इस बीच अब नेटफ्लिक्स ने इस सप्ताह सबसे अधिक देखे जाने वाले टॉप 10 नॉन-इंग्लिश कॉन्टेंट सीरीज और फिल्मों की लिस्ट निकाली है, जिसमें ‘हीरामंडी’ का भी नाम शामिल है.

हीरामंडी ने ओटीटी पर तोड़ा व्यूअरशिप रिकॉर्ड

नेटफ्लिक्स की इस लिस्ट में ‘हीरामंडी’ दूसरे नंबर पर है. इस सीरीज के पहले ही सप्ताह में इसे 4.5 मिलियन यानी 45 लाख बार देखा जा चुका है. दर्शकों ने इस शो को देखने के लिए 33 मिलियन यानी 3.3 करोड़ घंटे का समय नेटफ्लिक्स पर बिताया है. इस सीरीज ने अपनी रिलीज के दूसरे सप्ताह में नेटफ्लिक्स पर 12 मिलियन यानी 1.2 करोड़ व्यूज हासिल किए. ऐसे में आशा की जा रही है कि ‘हीरामंडी’ को आने वाले दिनों में इसको व्यूज को लेकर जबरदस्त लाभ मिल सकता है.

कपिल शर्मा के शो को दी मात

‘हीरामंडी’ ने व्यूअरशिप के मुद्दे में कपिल शर्मा के नए शो ‘द ग्रेट भारतीय कपिल शो’ को भी पीछे छोड़ दिया है. कपिल का शो अप्रैल के पहले सप्ताह में 2.5 मिलियन यानी 25 लाख व्यूज के साथ तीसरे नंबर पर था तो वहीं छठे सप्ताह में इस शो की व्यूअरशिप गिरकर 1 मिलियन यानी 10 लाख पहुंच गई. ‘हीरामंडी’ की 43 राष्ट्रों में स्ट्रीम की गई है.

हीरामंडी की कास्ट का जलवा

संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ के स्टार मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख, फरदीन खान, ताहा शाह बदूशा, शेखर सुमन और शोध सुमन इन दिनों अपने भूमिका को लेकर चर्चा में बन हुए हैं.

Related Articles

Back to top button