लेटैस्ट न्यूज़

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा पर कसा तंज

Shashi Tharoor News: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. उन्होंने बोला कि केरल में बीजेपी का सिर्फ़ एक ही खाता खुल सकता है, वह है- बैंक में खाता. लोकसभा चुनाव में एक भी सीट पर जीत का सपना भूल जाइए. तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने थरूर के विरुद्ध केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है. थरूर ने बल देकर बोला कि बीजेपी केरल में अपने चुनावी मिशन में सफल नहीं होगी. बता दें कि इस सीट पर सीपीआई-एम ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. जिसे लेकर अदाकार प्रकाश राज ने वापंथियों पर धावा कहा था. दावा किया था कि सीपीआई बीजेपी के जाल में फंस गई. ऐसा नहीं होना चाहिए था.

ईटी से वार्ता में तिरुवंतपुरम से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, “केरल में बीजेपी की सांप्रदायिक कट्टरता पहले ही चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो केरल में चुनावों के दौरान 12% से 13% वोटों पर रुक रही है. सिर्फ़ 2014 में ही उनके वोटों में कुछ वृद्धि देखी गई थी जब मोदी विकास की बातें करते थे. अब जब मोदी और बीजेपी ने इस चुनाव अभियान में सांप्रदायिकता को दोगुना कर दिया है, तो उन्हें केरल के लोगों द्वारा खारिज कर दिया जाना तय है.

थरूर ने कहा, “काफी समय से, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी केरल और तमिलनाडु में जीत के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं, ताकि बीजेपी अपना चुनावी खाता खोल सके. लेकिन सांप्रदायिकता बीजेपी का सियासी डीएनए है और इसे केरल के लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे.

थरूर ने बीजेपी के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने सांसद के रूप में 15 सालों के दौरान क्षेत्र में विकास की अनदेखी की है. थरूर ने अपने द्वारा निकाली गई 60 पृष्ठों की एक पुस्तिका का हवाला दिया, जिसमें एक सांसद के रूप में किए गए विकास और कल्याण कार्यों को सूचीबद्ध किया गया है. उन्होंने दावा किया कि Covid-19 के दौरान, चक्रवात प्रभावित मछुआरों के लिए और बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास पर भी उन्होंने राज्य के लिए अनेक विकास कार्य किए हैं.

Related Articles

Back to top button