लेटैस्ट न्यूज़

इस रूट के यात्रियों के लिए खुशखबरी: चलने वाली है स्पेशल वंदे भारत

देश भर में लोकप्रिय हो रही वंदे हिंदुस्तान को लेकर यात्रियों के साथ-साथ रेलवे भी काफी उत्साहित है. वंदे हिंदुस्तान ट्रेन किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. जब भी लोग वंदे हिंदुस्तान ट्रेन को अपने इर्द-गिर्द गुजरता देखते हैं तो इसकी वीडियो बनाने लगते हैं. वहीं कहीं यह ट्रेन किसी प्लेटफार्म पर खड़ी नजर आती है तो लोग इसके साथ सेल्फी क्लिक करने लगते हैं. इस ट्रेन के मुरीद हमेशा चाहते हैं कि यह ट्रेन उनके शहर से गुजरे ताकि उन्हें वंदे हिंदुस्तान से यात्रा करने का अनुभव प्राप्त हो सके.

साउथ रेलवे ने किया स्पेशल वंदे हिंदुस्तान का ऐलान
भारी डिमांड के बाद इस ट्रेन को भिन्न-भिन्न रूटों पर चलाने की योजना बनाई जा रही है. त्योहारी सीजन को भी ध्यान में रखते हुए रेलवे वंदे हिंदुस्तान स्पेशल ट्रेनों का भी वक्त-वक्त पर घोषणा करता रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो गुड फ्राइडे और ईस्टर को ध्यान में रखते हुए साउथ रेलवे वंदे हिंदुस्तान की स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. यह स्पेशल वंदे हिंदुस्तान ट्रेन चेन्नई एग्मोर और नागरकोइल के बीच अप-डाउन करेगी. इस रूट में कई अहम स्टेशन भी पड़ते हैं जिसमें तांबरम, डिंडीगल, तिरुनेलवेली और मदुरै भी शामिल है.

क्या होगा स्पेशल वंदे हिंदुस्तान का टाइम टेबल
आंध्र ज्योति की रिपोर्ट की मानें तो दक्षिणी रेलवे द्वारा एक स्पेशल वंदे हिंदुस्तान ट्रेन सेवा की घोषणा की गई है. यह स्पेशल वंदे हिंदुस्तान चेन्नई एग्मोर और नागरकोइल के बीच चलाई जाएगी. यह स्पेशल वंदे हिंदुस्तान इस महीने की 30 और 31 तारीख को सुबह 5.15 बजे एग्मूर से रवाना होगी और दोपहर 2.10 बजे नागरकोइल पहुंचेगी. यह ट्रेन नागरकोइल से दोपहर 2.50 बजे रवाना होगी और रात 11.45 बजे एग्मोर पहुंचती है. रास्ते में यह ट्रेन तांबरम, विल्लुपुरम, त्रिची, डिंडीगल, मदुरै, विरुधुनगर और तिरुनेलवेली जैसे स्टेशनों पर रुकेगी.

रिपोर्ट्स की मानें तो यात्रियों को सुविधा पहुंचाने के लिए साउथ रेलवे ने गुड फ्राइडे और ईस्टर को ध्यान में रखते हुए चेन्नई एग्मोर और नागरकोइल के बीच प्रारम्भ की जाने वाली इस स्पेशल ट्रेन का घोषणा किया है. दक्षिणी रेलवे द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, इस सेवा के लिए टिकट बुकिंग प्रारम्भ कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button