झारखण्ड

रैली से पहले पूरे रांची को पोस्टरों और बैनरों से दिया पाट

रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को होने वाली उलगुलान रैली लिए तैयारियां आखिरी चरण में हैं. रैली से पहले पूरे रांची को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है. रांची में बड़े-बड़े पोस्टर और हॉर्डिंग्स लगाये गए हैं. पोस्टर में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की बड़ी तस्वीर लगाई गई है. पोस्टर में झारखंड के स्वतंत्रता सेनानियों का फोटो सबसे ऊपर लगाया गया है. कुछ पोस्टर में शिबू सोरेन और सीएम चम्पाई सोरेन की फोटो है.

कहा जा रहा है कि चुनावी व्यस्तता की वजह से दक्षिण हिंदुस्तान के कई कद्दावर महारैली में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि, उन्होंने झामुमो नेतृत्व को यह जानकारी दी है कि महारैली जिन मुद्दों पर आयोजित की जा रही है और आगे जो रणनीति बनेगी उसमें उनका साथ रहेगा.

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने बोला कि 21 अप्रैल को होने वाली महारैली कोई सामान्य या चुनावी महारैली नहीं है, बल्कि यह राष्ट्र को तानाशाही से मुक्ति, संविधान बचाने और झारखंडी जन आकांक्षाओं को आवाज देने की महारैली है. उन्होंने बोला कि राष्ट्र भर के विपक्षी नेताओं की साझा आवाज प्रभात तारा मैदान से बुलंद होगी. संविधान बचाने, बीजेपी की समाज को बांटने की नीति, वन अधिकार कानून में बदलाव, किसानों को एमएसपी , महंगाई, बेरोजगारी सहित अनेक ऐसे मामले हैं, जिसके विरुद्ध उलगुलान होगा.

मनोज ने बोला कि मंच से सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन एक ही मंच से यह बताएंगी कि कैसे षड्यंत्र रचकर उनके पति को केवल इसलिए कारावास के अंदर डाल दिया गया क्योंकि वह एक तानाशाह के सामने झुके नहीं.

महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत सिंह मान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, पूर्व उप सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्लाह, सीपीआई माले के दीपांकर भट्टाचार्या और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के प्रतिनिधि के रूप में डेरेक ओ ब्रायन, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा सहित कई नेता शिरकत करेंगे. सीएम और झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष चम्पाई सोरेन, झारखंड गवर्नमेंट में शामिल झामुमो, कांग्रेस पार्टी और राजद के मंत्री भी उलगुलान महारैली में मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button