झारखण्ड

धनबाद: बादलों की आवाजाही के बावजूद आज 39 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ा पारा

धनबाद आसमान में बादलों की आवाजाही के बावजूद गुरुवार को पारा 39 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ा. वहीं न्यूनतम तापमान 24 घंटे में एक डिग्री और चढ़कर 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और चढ़ने की आसार है. ऐसे में तीखी धूप परेशान कर सकती है. दोनों दिन कहीं-कहीं लू चलने की भी संभावना जताई गई है. सनद हो कि हीट वेव को लेकर जिला प्रशासन पहले ही अलर्ट जारी कर चुका है. लोगों से दिन के 12 से 3 बजे के बीच घर से बाहर निकलने से बचने की अपील की गई है.

बाहर निकलना महत्वपूर्ण हो तो हल्के ढीले कपड़े पहनने और पानी पीते रहने की राय दी गई है. मौसम केंद्र के मुताबिक अगले दो दिन अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ सकता है. लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. रविवार से पारा गिरने का अनुमान | मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा. रविवार से सोमवार तक अधिकतम तापमान पुन: 4-5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है.

6 अप्रैल को उत्तरी भागों और 7 अप्रैल को कहीं-कहीं मामूली वर्षा हो सकती है. सोमवार से नए समय पर ​िडनोबिली विद्यालय की कक्षाएं डीनोबिली विद्यालय समूह के निदेशक फादर माइकल फर्नांडिस ने कहा कि सोमवार से सभी डीनोबिली विद्यालय सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक संचालित होंगे. द्वारिका मेमोरियल फाउंडेशन एकेडमी की भी कक्षाएं सोमवार से सुबह 7 से दिन के 12:45 बजे तक चलेंगी. मोंटफोर्ड मॉर्निंग में ही प्रारम्भ हुआ है. आज से ये विद्यालय भी नए समय पर होंगे संचालित दिल्ली पब्लिक विद्यालय की प्राचार्य डाक्टर सरिता सिन्हा ने कहा कि शुक्रवार से विद्यालय का संचालन सुबह 7:30 से 1:30 बजे तक किया जाएगा. धनबाद पब्लिक स्कूल, केजी आश्रम की प्राचार्य शारदा महाजन ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए शुक्रवार से विद्यालय सुबह 6:30 से 10:30 बजे तक चलेंगे. वहीं नर्सरी से 5वीं तक की कक्षाएं 8 अप्रैल से प्रारम्भ होंगी.

Related Articles

Back to top button