अंतर्राष्ट्रीय

सऊदी से लौट रहे थे पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ, यात्री हुए परेशान 

Pakistan International Airlines Flight: पाक के पीएम शहबाज शरीफ ने हाल ही में वीआईपी कल्चर समाप्त करने की घोषणा की थी. लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ कि जिसके बाद आपको यह सरलता से समझ आ जाएगा कि कुछ भी बोल देना और उस पर अमल करना दोनों भिन्न-भिन्न बातें हैं. दरअसल, पाक इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरती है. फ्लाइट में सऊदी अरब के दौरे से लौट रहे पीएम शहबाज शरीफ, पंजाब की सीएम मरियम नवाज और हाई लेवल डेलिगेशन सवार था. अब होता ये है कि पाक पहुंचने पर जिस फ्लाइट को इस्लामाबाद जाना था उसे लाहौर एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया जाता है.

यात्री हुए परेशान 

इस्लामाबाद जाने वाली फ्लाइट को लाहौर की तरफ मोड़े जाने की वजह से प्लेन में सवार सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई. पीआईए प्रवक्ता के हवाले से ‘डॉन’ अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जेद्दा से इस्लामाबाद जा रही पाक इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ान, जिसमें शहबाज शरीफ और मरियम नवाज सऊदी अरब से लौट रहे थे, को लाहौर एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया. जब पीआईए से पूछा गया कि क्या यह ‘स्पेशल ट्रीटमेंट’ था तो पाक की नेशनल फ्लैग कैरियर ने कहा, ‘वीआईपी के साथ कमर्शियल पैसेंजर जैसा ही व्यवहार किया गया.

देरी से इस्लामाबाद पहुंटी फ्लाइट 

‘डॉन’ अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बोला गया है कि 393 यात्रियों को लेकर जा रही फ्लाइट PK842, जिसे सोमवार रात 10:30 बजे इस्लामाबाद में लैंड करना था, को अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया और रात 9:25 बजे फ्लाइट ने लैंड किया. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बोला गया है कि पीएम शहबाज, सीएम मरियम नवाज और अन्य वीआईपी लाहौर में उतरे, जिससे इस्लामाबाद जाने वाले सैकड़ों अन्य यात्रियों को परेशानी हुई. लाहौर के बाद फ्लाइट इस्लामाबाद के लिए रवाना हुई और रात साढ़े 10 बजे के बजाय करीब डेढ़ घंटे की देरी से इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी.

 

Related Articles

Back to top button