अंतर्राष्ट्रीय

यूक्रेन ने घायल शेर की तरह किया रूस पर पलटवार

रूस-यूक्रेन युद्ध को 2 साल से अधिक का समय बीत चुका है. मार्च में रूस में राष्ट्रपति चुनाव होने के बाद रूसी सेना यूक्रेन पर अब तक बहुत अधिक हमलावर रही है. गत एक माह में रूस ने यूक्रेन में कई बड़े और हाहाकारी हमले किए हैं, लेकिन अब यूक्रेन ने भी घायल शेर की तरह रूस पर भयंकर पलटवार कर दिया है. यूक्रेनी सेना ने रूस पर एक साथ करीब 50 ड्रोन से धावा किया. इससे पूरे मास्को में हड़कंप मच गई. इससे पहले पुतिन की सेना ने यूक्रेन पर एक के बाद एक कई बड़े हवाई हमले किए थे. जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और यूक्रेन के ऊर्जा संयंत्र समेत सैकड़ों इमारतें तबाह हो गईं.

बता दें कि यूक्रेन ने रूस के सीमावर्ती क्षेत्र रोस्तोव में 50 से अधिक ड्रोन से धावा किया है. मास्को के रक्षा ऑफिसरों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यूक्रेन द्वारा रूसी जमीन पर किये गये इस हमले को युद्ध के अब तक के सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक के तौर पर देखा जा रहा है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मोरोजोवस्की जिले में कुल 44 ड्रोन को देखा गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया.

रूस में मच गई सनसनी

रूस के सीमावर्ती क्षेत्रो में ड्रोन को उड़ान भरते देख  यूक्रेन की सीमा से करीब 100 किलोमीटर दूर एक जिला है. रोस्तोव के गवर्नर वैसिली गोलुबेव ने कहा कि हमले में एक ऊर्जा संयंत्र क्षतिग्रस्त हुआ है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस के सीमावर्ती क्षेत्रों कुर्सक, बेलगोरोद क्रास्नोडार और उसके निकट सारातोव क्षेत्र में नौ और ड्रोन देखे गए. यूक्रेन के ऑफिसरों ने इस तरह के हमलों पर कोई टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं दी.

Related Articles

Back to top button