अंतर्राष्ट्रीय

बाल्टीमोर पुल हादसा: मलबे में डूबे ट्रक से 2 पीड़ितों के शव बरामद

मैरीलैंड: अमेरिका के मैरीलैंड के बाल्टीमोर में ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ मंगलवार तड़के एक बड़े जहाज से टकराने के बाद ढह गया. जिसके बाद इस हादसे में करीब 6 लोग लापता हो गए मैरीलैंड राज्य पुलिस ने गुरुवार को बोला कि ढही हुई संरचना के मलबे में एक ट्रक से दो पीड़ितों के मृतशरीर बरामद किए गए.

अधिकारियों ने बुधवार शाम बोला कि बाल्टीमोर के फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से टकराकर गिरने के एक दिन बाद पटप्सको नदी में गिरी एक लाल पिकअप से बुधवार को दो लोगों के मृतशरीर बरामद किए गए.

इससे पहले दिन में, संघीय ऑफिसरों ने व्हाइट हाउस प्रेस ब्रीफिंग में बोला कि वे लापता लोगों के शवों को बरामद करने, पुल के मलबे का आकलन करने और हटाने और विमान को स्थानांतरित करने के प्रयासों को संतुलित कर रहे थे. इसके अलावा, पुल पर गड्ढों और चिनाई की मरम्मत कर रहे कम से कम छह निर्माण मजदूरों की मृत्यु हो गई है. हालांकि दो और श्रमिकों को बचा लिया गया है

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड की अध्यक्ष जेनिफर होमेंडी ने बोला कि जांचकर्ता डेटा रिकॉर्डर को पुनर्प्राप्त करने के लिए विमान में चढ़ गए हैं, और घटनाओं की समयरेखा पर काम कर रहे हैं. विशेष रूप से, गवर्नर वेस मूर ने मैरीलैंड के झंडे को तुरन्त असर से आधा झुकाने का आदेश दिया है. अगली सूचना तक यह सिर्फ़ आधे कर्मचारियों पर ही लागू होगा

यह कथित तौर पर उन पीड़ितों के सम्मान में किया गया है जिन्होंने फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज के ढहने के परिणामस्वरूप दुखद रूप से अपनी जान गंवा दी थी. इससे पहले बुधवार को, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक मालवाहक जहाज पर सवार चालक दल की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की, जो बाल्टीमोर के फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पुल नीचे नदी में गिर गया और कई लोग और गाड़ी पानी में गिर गए.

सिंगापुर के झंडे वाले मालवाहक जहाज का प्रबंधन करने वाली शिपिंग कंपनी सिनर्जी मैरीटाइम ग्रुप ने मंगलवार को एक बयान में बोला कि जहाज का पूरा 22 सदस्यीय चालक दल भारतीय है.

जहाज पर सवार चालक दल मैरीलैंड परिवहन विभाग को सचेत करने में सक्षम था कि उन्होंने अपने विमान पर नियंत्रण खो दिया है, जिससे क्षेत्रीय ऑफिसरों को विध्वंसक असर से पहले पुल को यातायात के लिए बंद करना पड़ा, एक ऐसा कदम जिसने “निस्संदेह” लोगों की जान बचाई.

Related Articles

Back to top button