अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानियों ने नेपाल को ठगी और अपराध का बना लिया नया अड्डा

काठमांडू: पाकिस्तानियों ने नेपाल को ठगी और क्राइम का नया अड्डा बना लिया है. नेपाल में होने वाले विभिन्न अपराधों में पाकिस्तानी लोगों को लगातार अरैस्ट किया जा रहा है. नेपाल को क्राइम का नया ठिकाना बना चुके पाकिस्तानियों ने काठमांडू के रास्ते हिंदुस्तान में घुसपैठ करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. अभी एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश एटीएस ने ऐसे कई पाकिस्तानियों को अरैस्ट किया है, जो नेपाल के रास्ते कश्मीर जाकर आतंक फैलाना चाहते थे. पाकिस्तानी अपराधी नेपाल में विभिन्न तरह के अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे ही चार पाकिस्तानी अपराधियों को नेपाल पुलिस ने अरैस्ट किया है.

xr:d:DAGBiohBPug:8,j:1645363699135507637,t:24040517

यह पाकिस्तानी क्रिमिनल जॉब के लिए विभिन्न यूरोपीय राष्ट्रों में लोगों को भेजने के नाम पर ठगी करते थे. ऐसे चार श्रीलंकाई नागरिकों को बंधक बनाने के इल्जाम में नेपाल में चार पाकिस्तानी नागरिकों को अरैस्ट किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक नकुल पोखरेल ने बोला कि नेपाल पुलिस के काठमांडू घाटी क्राइम जांच विभाग ने बृहस्पतिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर चार पाकिस्तानी नागरिकों को अरैस्ट किया.

इन राष्ट्रों में भेजने का झांसा देते थे पाकिस्तानी

पुलिस ने बोला कि 42 से 62 वर्ष की उम्र के बीच के पाकिस्तानी नागरिकों ने कनाडा और रोमानिया सहित यूरोपीय राष्ट्रों में जॉब दिलाने का झूठा वादा करके चार श्रीलंकाई नागरिकों से लाखों रुपये वसूले. इसने बोला कि श्रीलंकाई लोगों को उनके गृह राष्ट्र से लाया गया था जिन्हें पाकिस्तानियों द्वारा पीटा गया, प्रताड़ित किया गया और धमकाया गया. पुलिस ने बोला कि श्रीलंकाई लोगों को उनके राष्ट्र वापस भेजने की प्रबंध की जा रही है. इसने बोला कि चारों पाकिस्तानियों के विरुद्ध किडनैपिंग और मानव स्मग्लिंग से संबंधित प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button