अंतर्राष्ट्रीय

दुनिया में ऐसा जहाज हादसा, भीषण आग की चपेट में प्लेन से समुद्र में कूदे यात्री

बैंकॉकः थाईलैंड की खाड़ी में आज (बृहस्पतिवार) तड़के हुए एक जहाज हादसे ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है. जहाज के उड़ान भरते समय अचानक मिड-एयर होने के दौरान ही आग लग गई. आग लगते ही प्लेन में उपस्थित यात्रियों की सांसें अटक गई. लोगों के बीच जान बचाने की होड़ में चीख-पुकार मच गई. जहाज में लगी भयंकर आग लगातार बढ़ती जा रही थी. लिहाजा यात्रियों ने फिर जो किया, वैसा आज से पहले दुनिया के किसी जहाज हादसे में शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा. भयंकर आग की चपेट में बीच हवा में फंसे यात्रियों ने अपने जान की बाजी लगाकर प्लेन से समुद्र में कूद गए.

xr:d:DAGBcUTO-H8:2,j:5742513329772142830,t:24040410

घबराए यात्रियों को समुद्र में कूदते देख पायलट और क्रू मेंबर भी दंग रह गए. हालांकि समुद्र में कूदने वाले सभी 108 लोग सुरक्षित बताये जा रहे हैं. बता दें कि सूरत थानी प्रांत से रात भर चलने वाला जहाज थाईलैंड के तट से दूर एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल कोह ताओ पहुंचने ही वाला था कि तभी यात्रियों में से एक ने अचानक एक जोरदार आवाज सुनी और धुएं की गंध महसूस की. मैत्री प्रोमजम्पा ने कहा कि उन्होंने पहले धुंआ और पांच मिनट से भी कम समय में आग लगते हुए देखी और तभी लोगों ने चिल्लाना प्रारम्भ कर दिया और अलार्म बजा दिया. उन्होंने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया, ”हम बमुश्किल से ही जीवनरक्षक जैकेट प्राप्त कर सके. अफरा-तफरी मच गयी. लोग चिल्ला रहे थे, मेरे भी आंसू आ गये.

सभी यात्रियों और जहाज के अन्य लोग बचे सुरक्षित

सूरत थानी ऑफिसरों ने फेसबुक पर कहा कि जहाज पर सवार 108 लोगों में से 97 यात्री थे. प्रांत के जन संपर्क विभाग ने कहा कि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वीडियो में दिख रहा है कि लोग लाइफ जैकेट पहनकर जहाज के केबिन से तेजी से बाहर निकल रहे हैं. जहाज पर काला धुआं फैलते हुए देखा जा सकता है. बाद में जहाज से आग की लपटों को निकलते हुए देखा जा सकता है. ऑफिसरों ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया. आग जहाज के इंजन में लगी थी . इसके कारण की जांच की जा रही है. (एपी)

Related Articles

Back to top button