अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने कहा- ‘बुशरा बीबी को खिलाया जा रहा टॉयलेट क्‍लीनर मिला हुआ खाना

पाक स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाक के पूर्व प्रधान मंत्री है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को टॉयलेट क्लीनर मिला हुआ भोजन दिया गया था.

शुक्रवार को रावलपिंडी की अडियाला कारावास में पीएस190 मिलियन करप्शन मुद्दे की सुनवाई के दौरान, इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से बोला कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं, जिससे बंद न्यायालय जैसा माहौल हो गया है.

इमरान ने बोला कि शौकत खानम हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर असीम यूसुफ ने बुशरा बीबी का परीक्षण शिफा इंटरनेशनल हॉस्पिटल में कराने का सुझाव दिया था. हालांकि, उन्होंने बोला कि कारावास प्रशासन पाक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) हॉस्पिटल में परीक्षण कराने पर अड़ा हुआ है.

बुशरा के पेट में टॉयलेट क्‍लीनर के कारण जलन होती थी: इमरान

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाक तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान ने बोला कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था, जिससे उनके पेट में प्रतिदिन जलन होती थी.

इमरान खान ने न्यायालय को कहा कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिला दिया गया था, जिससे रोज-रोज पेट में जलन होने के साथ उनकी तबीयत खराब हो रही थी.

इमरान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की नसीहत

अदालत ने इमरान खान को सुनवाई के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से परहेज करने की राय दी. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर में, इमरान ने बोला कि उनके बयानों को गलत ढंग से पेश किया गया है और उन्होंने इसे साफ करने के लिए पत्रकारों से बात की.

अदालत ने मर्यादा के महत्व पर बल देते हुए सुनवाई के बाद मीडिया को संबोधित करने का सुझाव दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर में खान ने बोला कि कारावास प्रशासन सुनवाई के बाद मीडिया को न्यायालय रूम से हटा देता है. उन्होंने न्यायालय से सुनवाई के बाद पत्रकारों से 10 मिनट की वार्ता की अनुमति देने का भी आग्रह किया.

बुशरा ने पसंद के अस्‍पताल में उपचार की मांगी अनुमति

पाकिस्तान स्थित द डॉन के मु‍ताबि‍क, इससे पहले 15 अप्रैल को बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) के समक्ष एक याचिका दाखिल की थी और न्यायालय से निवेदन किया था कि शौकत खानम हॉस्पिटल या उनकी पसंद के किसी अन्य निजी हॉस्पिटल से उनकी जांच और चिकित्सा परीक्षण कराया जाए, ताकि यह जांचा जा सके कि कहीं उन्हें दूषित भोजन के माध्यम से जहर तो नहीं दिया गया था.

बुशरा बीबी ने अपनी याचिका में बोला कि वह सीने में जलन, गले और मुंह के दर्द से पीड़ित हैं और उनका मानना है कि यह जहरीला भोजन खाने से हुआ है.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की पत्नी ने बोला कि उन्हें उनके बानीगाला आवास पर जहर दिया गया और मनोवैज्ञानिक यातना दी गई, जिसे उप-जेल घोषित किया गया है.

बुशरा ने कमरे में कैद करने का लगाया आरोप

इसके अलावा, बुशरा ने इल्जाम लगाया कि जिस कमरे में उन्‍हें कैद किया गया है, वहां भिन्न-भिन्न जगहों पर जासूसी कैमरे लगे हुए हैं. उन्होंने बोला कि उप-जेल में सिर्फ़ एक स्त्री तैनात है, जबकि बाकी स्टाफ पुरुष है और ऐसे माहौल में उन्हें परेशानी महसूस होती है.

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने बोला कि उसे अपने परिवार के सदस्यों और वकीलों से मिलने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया है. उन्होंने ऑफिसरों से उनके मौलिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

Related Articles

Back to top button