अंतर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में ज्वालामुखी में गिरने से हुई महिला की मौत

 

इंडोनेशिया में चीनी स्त्री के साथ भयावह दुर्घटना हुआ है. चीन की रहने वाली स्त्री ज्वालामुखी में गिर गई जिससे उसकी मृत्यु हो गई. दुर्घटना उस समय हुआ जब स्त्री फोटो के लिए पोज देते हुए ज्वालामुखी में जा गिरी. स्त्री की उम्र 31 वर्ष बताई जा रही है. मीडिया के अनुसार हुआंग लिहोंग नाम की स्त्री अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी. हादसे को लेकर पुलिस ने बोला कि दंपति सूर्योदय देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क के किनारे पर चढ़ गया था, इसी दौरान दुर्घटना हुआ.

ऐसे हुआ हादसा 

पुलिस के मुताबिक, स्त्री 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने के कारण उसकी मृत्यु हो गई. टूर गाइड ने बाद में ऑफिसरों को कहा कि फोटोज़ खिंचवाने के दौरान खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद लिहोंग ने क्रेटर से सुरक्षित दूरी बनाई हुई थी. हालांकि, फिर वह पीछे की ओर चलने लगी और गलती से उसका पैर ड्रेस में फंस गया, जिससे वह फिसल कर ज्वालामुखी के मुंह में गिर गई. हादसे के बाद ऑफिसरों ने कहा कि चीनी स्त्री लिहोंग के मृतशरीर को निकालने में लगभग दो घंटे का समय लगा.

नीली रोशनी के लिए फेमस है ज्वालामुखी 

बता दें कि, यह दुर्घटना इजेन ज्वालामुखी में हुआ है. इजेन  ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैसों से निकने वाली नीली रोशनी और नीली आग के लिए जाना जाता है. 2018 में ज्वालामुखी से जहरीली गैसें निकलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को अपने घर खाली करने के लिए विवश होना पड़ा था. इस दौरान कम से कम 30 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. माउंट इजेन से नियमित रूप से थोड़ी मात्रा में गैस निकलती रहती है लेकिन यह साइट लोगों के खुली रहती है.

 

Related Articles

Back to top button