अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनॉल्ड ट्रंप के समर्थन में आई निक्की हेली

कोलंबिया: अमेरिका में नवंबर 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदारी पेश करने वाली डोनॉल्ड ट्रंप की प्रतिद्वंदी अब उनके समर्थन में आ गई हैं. इससे अमेरिकी राष्ट्रपति डो बाइडेन की टेंशन बढ़ गई है. वहीं निक्की हेली के समर्थन में आने से ट्रंप की जीत के आसार अब और बढ़ गए हैं. गौरतलब है कि निक्की हेली ने बुधवार को बोला कि वह अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के लिए मतदान करेंगी. उनके इस घोषणा ने जो बाइडेन की नींद उड़ा दी है.

अभी तक बाइडेन निक्की हेली की ट्रंप से नाराजगी का लाभ उठाने के लिए हेली के समर्थकों पर डोरे डाल रहे थे. बाइ़डेन को आशा थी कि हेली के समर्थक उनको वोट कर सकते हैं. मगर अब निक्की हेली की इस घोषणा ने उन्हें परेशान कर दिया है. संयुक्त देश में अमेरिका की पूर्व राजदूत हेली ने वाशिंगटन में हडसन इंस्टीट्यूट में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “मैं ट्रंप को वोट दूंगी.” हेली ने कहा, ‘‘मैंने जो पहले बोला था मैं उस पर कायम हूं. मैंने अपने निलंबन भाषण में जो बोला था मैं उस पर कायम हूं.

ट्रंप की कड़ी प्रतिद्वंदी थीं निक्की हेली

निक्की हेली ने बोला कि मुझे लगता है कि ट्रंप उन लाखों लोगों तक पहुंचेंगे जिन्होंने मुझे वोट दिया और मेरा समर्थन करना जारी रखा.’’ हेली भी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल थीं लेकिन उन्हें प्रायमरी चुनावों में कामयाबी नहीं मिली. हेली ने चुनाव अभियान के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी रहे ट्रंप की महीनों तक कड़ी निंदा की थी लेकिन अब उन्होंने ट्रंप को समर्थन देने का निर्णय किया है. ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने हेली की घोषणा पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

Related Articles

Back to top button