स्वास्थ्य

इन चीजों का हाथ से छुटना किसी बड़ी मुसीबत या शुभता का है संकेत

आजकल भागदौड़ भरी इस दुनिया में कभी ना कभी कुछ ना कुछ गिरता ही रहता है. लेकिन वास्तुशास्त्र के मुताबिक कुछ चीजों का गिरना कुछ अलग ही संकेत देता है. अनजाने में गिरी कुछ चीजें हमें भविष्य में होने वाले कुछ संकेतों के बारे में बताती है. जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं. कभी-कभी हमारे ग्रहों का हम पर भारी होना भी हाथों से चीजें छुटने के बराबर होता है. तो आइए जानते हैं किन चीजों का हाथ से छुटना किसी बड़ी मुसीबत या शुभता का संकेत होता है…

गैस से दूध का गिरना-

वास्तुशास्त्र के मुताबिक गैस पर दूध उबलते समय उसका गिरना शुभ नहीं माना जाता है. बोला जाता है कि दूध का उबलते समय गिरना सुख-समृद्धि में कमी आने के साथ-साथ परिवार के सदस्‍यों के बीच लड़ाई-झगड़े को दर्शाता है.

नमक का गिरना-

अगर आपके हाथों से नमक गिर जाता है तो यह भी अच्छा नहीं माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक नमक का गिरना शुक्र और चंद्रमा की कमजोरी को दर्शाता है. वहीं इन ग्रहों के कमजोर होने से दांपत्य में कठिनाई और श्वास संबंधी रोगों के होने का संकेत होता है. वहीं हाथों से काली मिर्च का गिरना किसी करीबी रिस्तेदार से संबंध खराबी को दर्शाता है.

गेहूं, चावल या किसी अनाज का गिरना-

हाथों से या फिर किसी भी अन्य हालत में चावल का गिरना बहुत ही बड़ा अपशगुन माना जाता है. गेहूं, चावल या फिर कोई दूसरा अनाज गिर जाये तो उसे सर पर लगाकर देवी अन्नपूर्णा से माफी मांगे. क्योंकि अनाज, गेहूं और चावल के गिरने से देवी लक्ष्मी रुठ जाती हैं. यदि अनाज पर पैर लग जाये तो देवी लक्ष्मी से मांफी मांग लें.

हाथ से गिर जाये ऑयल का पात्र-

अगर अचानक खाना बनाते समय आपके हाथों से ऑयल गिर जाये या फिर ऑयल से भरा कोई पात्र गिर जाये तो यह अशुभ संकेत होता है. क्योंकि अचानक ऑयल का गिरना परिवार पर संकट आने का संकेत देता है. इसके साथ ही यह भी संकेत देता है कि आपके उपर ऋण चढ़ने वाला है. इसलिये अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करें.

सिंदूर का गिरना-

अगर आप सुहागिन हैं और सिंदूर लगाते समय आपके हाथों से सिंदूर छूट जाये तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. यह धन और व्यापार से संबंधित हानि का संकेत देता है. इसके साथ ही यह आपके पति पर किसी विपदा के आने का संकेत भी देता है.

Related Articles

Back to top button