मनोरंजन

सीता का किरदार निभाने के बाद दीपिका चिखलिया ने किस वजह से स्क्रीन पर नहीं पहने छोटे कपड़े…

Dipika Chikhlia Birthday: रामानंद सागर के ‘रामायण’ में सीता का रोल निभाने वालीं अदाकारा दीपिका चिखलिया 29 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. सीता का भूमिका निभाकर दीपिका चिखलिया काफी पॉपुलर हो गईं. लोग उन्हें पूजने लगे थे. वो जहां भी जाती सभी उन्हें मां सीता कहकर बुलाते थे.

दीपिका रामायण के अतिरिक्त कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने हिंदी के अतिरिक्त कन्नड़, मलयालम, तमिल और बंगाली भाषा की फिल्मों में भी काम किया है. एक साक्षात्कार के दौरान दीपिका ने खुलासा किया था कि सीता का रोल प्ले करने के बाद उन्होंने कभी भी फिल्मों में छोटे कपड़े नहीं पहने.

दीपिका ने बोला था, मैं फिल्मों में शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनना चाहती थी क्योंकि ये मेरी इमेज के विरुद्ध जाता. मैंने सीता का रोल निभाया और लोग मुझे वैसे ही देखना चाहते थे. इसलिए मैं फैंस की फीलिंग हर्ट नहीं करना चाहती थी. इस तरह की स्थिति में आप या तो इमेज तोड़ते हो या उसे कैरी करते हो. मैं इसे ब्रेक नहीं करना चाहती थी क्योंकि ये बहुत स्ट्रॉन्ग था.

दीपिका चिखलिया ने अपने अभिनय करियर की आरंभ वर्ष 1983 में फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से की थी. इसके बाद उन्होंने 1985 में प्रसिद्ध सीरियल ‘दादा दादी की कहानी’ में अहम भूमिका निभाया. वर्ष 1987-88 में प्रसारित रामानंद सागर के ‘रामायण’ ने दीपिका की किस्मत बदल दी.

दीपिका चिखलिया अभिनय के अतिरिक्त राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं. उन्होंने 1991 में बीजेपी के टीकट से गुजरात के वडोदरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. दीपिका ने जीत भी हासिल की थी.

 

Related Articles

Back to top button