मनोरंजन

सिद्धार्थ ने एक वीडियो किया साझा, जिसमें बेंगलुरु की सड़कें डब्ल्यूपीएल में आरसीबी जीत का…

अभिनेता सिद्धार्थ ने रविवार शाम को अपने एक्स एकाउंट पर कुछ विडंबनापूर्ण बात बताई. अदाकार ने ‘भारत में पितृसत्ता’ का आह्वान करते हुए कहा कि कैसे भारी संख्या में पुरुष रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की स्त्री टीम के स्त्री प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) जीतने का उत्सव मनाने के लिए बेंगलुरु की सड़कों पर उतर रहे थे. हालाँकि, कई नेटिज़न्स उनकी बात से सहमत नहीं करते दिखे.

सिद्धार्थ ने एक वीडियो साझा किया जिसमें बेंगलुरु की सड़कें डब्ल्यूपीएल में आरसीबी की जीत का उत्सव इंकार रहे लोगों से भरी हुई दिखाई दे रही हैं. कई लोग इस बात से बहुत खुश थे कि स्त्री टीम ने वह हासिल कर लिया जो पुरुष टीम सालों से नहीं कर सकी. हालाँकि, अदाकार ने कहा कि यह सिर्फ़ पुरुष ही थे, जो उत्सव इंकार रहे थे. इस उत्सव में कोई स्त्री नहीं शामिल थी.

 

उन्होंने लिखा, ”महिलाओं की एक टीम ने टूर्नामेंट जीता लेकिन उत्सव मनाने के लिए सड़क पर एक भी स्त्री नहीं आई. हिंदुस्तान में पितृसत्ता का एक सर्वोत्कृष्ट क्षण.” जब नेटिज़न्स रक्षात्मक हो गए और उनसे पूछा कि पुरुष स्त्रियों की जीत का उत्सव क्यों नहीं इंकार सकते, तो उन्होंने अपनी बात को नजरअंदाज करते हुए विस्तार से कहा, “स्पष्ट करने के लिए, उपरोक्त ट्वीट इस बारे में है कि हिंदुस्तान में सार्वजनिक जगह स्त्रियों के लिए कैसे दुर्गम हैं, खासकर रात के समय में. इरादा स्त्रियों की उपलब्धि के एक प्रतिष्ठित उदाहरण के लिए भी, सड़कों पर मर्दों की तरह उत्सव मनाने में स्त्रियों की असमर्थता की विडंबना को खुलासा करना था.

उसके बाद भी, जब कई नेटिज़न्स रक्षात्मक हो गए, तो एक प्रशंसक ने लिखा, “यह तथ्य कि उत्तरों में लगभग किसी को भी वास्तव में बात समझ में नहीं आई, यह वास्तव में बता रहा है.

सिद्धार्थ को अंतिम बार 2023 की फिल्म चिट्ठा में देखा गया था, जिसे उन्होंने प्रोड्यूस भी किया था. एसयू अरुण कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी बताती है जिसकी दुनिया तब तबाह हो जाती है जब उसकी प्यारी भतीजी लापता हो जाती है. चिट्ठा बाल यौन उत्पीड़न के विषय से संबंधित है.

सिद्धार्थ जल्द ही शंकर की भारतीय 2 में भी दिखाई देंगे, जिसमें कमल हासन, काजल अग्रवाल और रकुल प्रीत सिंह हैं. फिल्म का निर्माण 2019 से चल रहा है और 2020 में महामारी और सेट पर एक हादसा के कारण फिल्म के पूरा होने में देरी हुई. फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और सिर्फ़ कुछ गाने ही डिब्बाबंद होने बाकी हैं.

 

Related Articles

Back to top button