मनोरंजन

सलमान खान के घर गोलीबारी केस में आया ये बड़ा मोड़

कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली. उसने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए स्वयं यह बात स्वीकार की. मालूम हो कि अनमोल बिश्नोई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से आतंकवादी-गैंगस्टर लिंक मामलों में वांटेड है. जांच एजेंसी ने विदेश से जबरन वसूली गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर भी उसे नामित किया है. इस बीच, ऑफिसरों का बोलना है कि लॉरेंस बिश्नोई कारावास में रहने के बावजूद आपराधिक गतिविधियों में शामिल है. यह जानना भी दिलचस्प है कि उसने बेल के लिए कभी गुहार नहीं लगाई है. अब मुंबई पुलिस सलमान खान के घर पर गोलीबारी को लेकर उससे पूछताछ करने की तैयारी में है.

एनआईए और कई राज्यों की पुलिस अब तक जबरन वसूली और टारगेटेड किलिंग को लेकर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर चुकी है. एजेंसी ने उसके और दाऊद इब्राहिम के बीच तुलना की और इसे चार्जशीट में दर्ज किया गया. जांच एजेंसी के अनुसार, दाऊद इब्राहिम की तरह लॉरेंस भी कुख्यात गैंगस्टर बन गया. वह आतंकी संगठनों की सहायता करने लगा. उसका टेरर सिंडिकेट लगातार टारगेटेड किलिंग्स, जबरन वसूली और मर्डर के कोशिश से उत्तर हिंदुस्तान में लॉ एंड ऑर्डर को चुनौती देने लगा. अब सलमान खान के घर पर फायरिंग को लेकर उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

हैंडलर ने दोनों संदिग्धों को दिए थे खास निर्देश 
सलमान खान के घर पर फारयिंग को लेकर जांच में जुड़े ऑफिसरों ने कुछ अहम जानकारियां दीं. उन्होंने कहा कि गोलीबारी मुद्दे में अरैस्ट किए गए 2 लोगों से लंबी पूछताछ हुई. इससे पता चला कि फायरिंग के तुरंत बाद उनके हैंडलर ने उन्हें शहर छोड़ने का निर्देश दिया था. इन दोनों के अनुसार, हैंडलर ने उन्हें यह भी बोला कि वे अपने गृह राज्य वापस न जाएं. साथ ही, ऐसे किसी भी राज्य में वे न लौटें जहां पुलिस लॉरेंस बिश्नोई रैकेट के सदस्यों की जांच कर रही हो. अधिकारी ने कहा, ‘हैंडलर ने उन्हें बोला कि वे किसी भी होटल या लॉज में कमरा बुक न करें. इससे वे वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो सकते हैं. इन दोनों को पूजा के किसी जगह को विकल्प के तौर पर चुनने के लिए बोला गया था. इस बात को मानते हुए वे भुज के एक मंदिर में रुके थे.

Related Articles

Back to top button