मनोरंजन

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर लगाया मकोका

सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी की घटना ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया. 14 अप्रैल को हुई इस घटना के बाद से ही मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री सुपरस्टार की सुरक्षा के चाक चौबंद हैं. साथ ही पुलिस भी मुद्दे की हर कड़ी की बारीकी से जांच कर रही है. मुद्दे में अरैस्ट हुए तीन आरोपियों की हिरासत एक दफा फिर 8 मई तक बढ़ा दी गई है. वहीं, अब इस मुद्दे में एक और बड़ा अपडेट सामने आया है.


बीते दिन मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग मुद्दे में मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड अपराध एक्ट (मकोका) लगा दिया. मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, विदेश में बैठे उसके भाई अनमोल बिश्नोई समेत मुद्दे में अरैस्ट हुए दोनों शूटर और पंजाब के जालंधर से शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने वाले दबोचे गए दोनों आरोपियों पर मकोका लगाया.

अब ऑफिसरों ने बोला है कि मुंबई पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या लॉरेंस बिश्नोई रैकेट को हिंदुस्तान के बाहर एक्टिव राष्ट्र-विरोधी तत्वों से धन या हथियारों के रूप में सहायता मिली थी. सिटी पुलिस की अपराध ब्रांच, जो इस महीने की आरंभ में यहां मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की जांच कर रही है, ने सोमवार को आरोपियों विक्की गुप्ता (24), सागर पाल (21) और अनुज थापन (32) को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.


लॉरेंस, जो अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय कारावास में बंद है, और उसका छोटा भाई अनमोल, जिसके बारे में माना जाता है कि वह अमेरिका या कनाडा में है, इस मुद्दे में वांछित आरोपी हैं. पुलिस ने पहले बोला था कि अनमोल ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, हालांकि इसका आईपी पता पुर्तगाल का था. पुलिस के रिमांड आवेदन में बोला गया है कि वैसे लॉरेंस बिश्नोई का संगठित क्राइम सिंडिकेट अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक्टिव है, इसलिए पुलिस जांच कर रही है कि क्या उसे हिंदुस्तान के बाहर राष्ट्र-विरोधी तत्वों से हथियारों या धन की आपूर्ति जैसी कोई सहायता मिली है.

 



Related Articles

Back to top button