मनोरंजन

सलमान के परिवार ने जयपुर में अपने नए कपड़ों के शोरूम में की शॉपिंग

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और बड़ी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री जयपुर पहुंचे. उनके साथ सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला और पूर्व पर्यटन मंत्री बीना काक और यूट्यूबर आवेज दरबार भी उपस्थित रहे. सलमान के परिवार ने जयपुर में अपने नए कपड़ों के शोरूम में शॉपिंग की. इस दौरान सोहेल ने अपने पिता सलीम खान के लिए डेनिम और मिलिट्री कलर की दो कैप खरीदी. जयपुर में सलमान के ब्रांड बीइंग ह्यूमन का 100वां फ्लैगशिप स्टोर खोला गया है, जो मालवीय नगर स्थित हॉरिजेंटल मॉल में है.

खमा-घानी और राम-राम कहकर अभिवादन किया

रविवार शाम करीब 4.58 बजे सलमान का परिवार शोरूम पहुंचा. यहां लोग सोहेल को खामा घानी और राम-राम सा कहकर संबोधित करते थे. उन्होंने ”खमा घानी” और ”राम-राम सा” कहकर लोगों का अभिवादन भी किया. इस दौरान सोहेल और अलवीरा ने सिर पर साफा भी बांधा यास्मीन ने सेल्फी खींची बीना काक ने बोला कि आज पूरी दुनिया जवाई लेपर्ड एरिया देखने आ रही है मैंने इसकी आरंभ सलमान के साथ की सलमान और उनकी पूरी टीम ने जवाई आकर 60 हजार पेड़ लगाए पौधे लगाने के बाद सलमान ने पेड़ों को पानी देने से लेकर उनकी देखभाल तक का खर्च कलेक्टर को दिया.

दान की आरंभ घर से होनी चाहिए

इस बीच सोहेल ने मीडिया से वार्ता में कहा कि जयपुर में फ्लैगशिप स्टोर खुला है. मैंने अभी तक इतनी बड़ी कहानी नहीं देखी है मनुष्य होने जैसी अवधारणाएँ परोपकार से परिपूर्ण हैं. दान कभी-कभी उबाऊ हो जाता है, लेकिन यह एक ऐसी अवधारणा है जो कायम रहेगी. फैशनेबल रहेगा जब आप यहां से कुछ पहनेंगे तो आपको लगेगा कि आपने किसी के जीवन में असर डाला है. उन्होंने कहा- मेरा मानना ​​है कि चैरिटी की आरंभ घर से होनी चाहिए मैं रोज देखता हूं, पापा घूमने जाते हैं. मैंने उसे एक डेनिम और मिलिट्री रंग की टोपी दिलाई. उन्हें डेनिम और मिलिट्री कलर बहुत पसंद हैं सोहेल ने अपने फैशन स्टाइल पर बोला कि वह एक डेनिम पर्सन हैं. ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं जिन्हें मैं सूती कपड़े में भी पहनना पसंद करती हूँ. मेरे लिए, ऐसी कई चीज़ें हैं जो साथ-साथ चलती हैं. हम अपना भोजन और कपड़े स्वयं बनाते हैं.

सीसीएल का बहुत अच्छा स्वागत हुआ

उन्होंने जयपुर के मेहमान नवाजी के लिए कहा- बीना जी के यहां हमारी मेहमान नवाजी बहुत खास है ये हमारी बड़ी बहन है उनके यहां जाकर कुछ देर आराम किया बहुत बढ़िया राजस्थानी खाना खाया यहां आए और अब यहां से मुंबई जाएंगे.

सोहेल ने कहा- यहां का खाना राजस्थान के बारे में सब कुछ कहता है. यहां का आतिथ्य सत्कार बेजोड़ है. हम सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग भी खेलते हैं. 12 वर्ष हो गये हमने हमेशा सोचा था कि राजस्थान में सीसीएल होगी यह क्या हुआ. यह राज्य प्यार फैलाता है फ़ीड यह पसंद क्यों नहीं है?

सोहेल ने कहा- मैं अगले वर्ष डायरेक्टर के तौर पर नजर आऊंगा एक अदाकार और निर्देशक के तौर पर मैं थोड़ा भ्रमित हूं. मैं भी इसे प्यार करता हूँ. एक पंजाबी कहानी पसंद आयी इसमें आयुष शर्मा हैं हीरोइन की तलाश है इसे भी इसी माह जल्द ही आखिरी रूप दे दिया जाएगा.

घर पर अपने लिए 10 मिनट का समय निकालें

सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने कहा- मैं दूसरी बार जयपुर आ रही हूं. बीना जी के मेहमान नवाजी के हम प्रशंसक हैं आगमन पर हमने इतना खाया कि हमें सोना पड़ा. फिटनेस पर उन्होंने बोला कि एक्टिव रहने का मतलब एक्टिव रहना है, चाहे कुछ भी हो. मैं तुम्हें इस गर्मी में बाहर निकलने और दौड़ने के लिए नहीं कहूंगा. आप घर पर 10 मिनट में कोई भी एक्सरसाइज कर सकते हैं. स्वयं की करूं तो हम इण्डिया से हैं. यहां योग बहुत अच्छा है मैं योगा, पिलेट्स करता हूं. मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि आपको वही करना चाहिए जो लोगों को पसंद हो मेरे हिसाब से आपको यह पता लगाना चाहिए कि कौन सी एक्सरसाइज करनी है.

मैं सेलिब्रिटीज को हमेशा व्यायाम, खान-पान और जीवनशैली में संतुलन बनाए रखने के लिए कहता हूं.यदि आप व्यायाम कर रहे हैं तो आप जो खाते हैं उस पर ध्यान दें. ऐसी चीजें न खाएं जिनसे आपको भारीपन महसूस हो. प्रोसेस्ड फूड न खाएं चीनी न खायें ऐसे खाद्य पदार्थ खाएं जो जीवित हों. जैसे सब्जियां, फल यदि आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आपको भोजन और व्यायाम को संतुलित करना चाहिए.

सलमान की बहन अलवीरा रखती हैं ख्याल

पूर्व पर्यटन मंत्री बीना काक ने कहा- मुझे खुशी है कि उनका दूसरा स्टोर जयपुर में प्रारम्भ हो गया है यह फ्लैगशिप स्टोर है इसमें विविधता है, जो अन्य जगहों पर नहीं है एक फैशनेबल संग्रह इनके फैब्रिक का चयन हिंदुस्तान की जलवायु को ध्यान में रखकर किया गया है. सलमान खान की बहन अलवीरा इन प्रोडक्ट्स की देखभाल करती हैं. कल कोई मुझसे पूछ रहा था कि यह आपकी दुकान है. मैंने बोला मेरा ही है, खोल कोई या रह रहा है. मैं उनके परिवार से जुड़ा हूं, इसलिए यह मेरा है.‘ यह जयपुर के लिए एक तरह का आशीर्वाद है.

सलमान ने प्रारम्भ की जवाई लेपर्ड राइड, लगाए 60 हजार पौधे

बीना काक ने कहा- मैं उन्हें (सलमान को) जहां भी आवश्यकता होती है, बुला लेती हूं. वे बहुत व्यस्त हैं. मेरे द्वारा प्रारम्भ किया गया जंगल आज पूरे विश्व में पहचान बना चुका है. इसका नाम है जवाई लेपर्ड कंजर्वेशन यहां आज पूरी दुनिया तेंदुए को देखने वाली है इसकी आरंभ मैंने सलमान के साथ की सलमान और उनकी पूरी टीम ने जवाई आकर 60 हजार पेड़ लगाए इतना ही नहीं, 60 हजार पौधे लगाने के बाद उन्हें पानी देने से लेकर उनकी देखभाल तक का खर्च कलेक्टर को दिया गया. जज्बा जैसा का हो और बीइंग ह्यूमन जैसे स्टोर जयपुर आए. इससे बेहतर क्या हो सकता है?

Related Articles

Back to top button