मनोरंजन

ये है Neetu Kapoor के साथ Rishi Kapoor की सबसे बेस्ट फिल्में

आज दिवंगत अदाकार ऋषि कपूर की तीसरी डेथ एनिवर्सरी है. ल्यूकेमिया (रक्त कैंसर) से लंबी लड़ाई के बाद 30 अप्रैल, 2020 को उन्होंने आखिरी सांस ली. ऋषि कपूर, जिन्हें प्यार से “चिंटू जी” के नाम से याद किया जाता है, ने मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री फिल्म उद्योग में बहुत बड़ा सहयोग दिया था. मेरा नाम जोकर से डेब्यू करने से लेकर अपनी अंतिम फिल्म शर्मा जी नमकीन तक, ऋषि कपूर ने अपने बहुत बढ़िया एक्टिंग और सुन्दर चरित्र से लाखों दिल जीते. उनकी निजी जीवन की बात करें तो अभिनेता ने 1980 में नीतू सिंह से विवाह की थी. दोनों ने अमर अकबर एंथोनी और खेल-खेल में समेत कई फिल्मों में काम किया है.


ज़हरीला आदमी (1974)

एसआर पुत्तन्ना कनागल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऋषि कपूर, मौसमी चटर्जी, नीतू सिंह और कई अन्य लोगों ने एक्टिंग किया था. यह फिल्म कन्नड़ फिल्म नागरहावु (1972) की रीमेक थी. फिल्म का गाना- ओ हंसिनी बहुत लोकप्रिय हुआ.

ज़िंदा दिल (1975)
सिकंदर खन्ना की एक्शन-रोमांस फिल्म में ऋषि कपूर, नीतू सिंह, जहीरा, प्राण सिकंद और आईएस जौहर ने एक्टिंग किया था. यहां ऋषि कपूर ने दो भूमिकाएं निभाईं, जबकि नीतू सिंह ने उनकी प्रेमिका की किरदार निभाई.


रफू चक्कर (1975)

नरेंद्र बेदी द्वारा निर्देशित, हॉलीवुड फिल्म सम लाइक इट हॉट से प्रेरित इस फिल्म में ऋषि कपूर, नीतू सिंह, राजेंद्रनाथ मल्होत्रा, असरानी और कई अन्य लोगों ने एक्टिंग किया. कहानी दो भागते हत्यारों पर केंद्रित है जो पुलिस से छिपने के लिए स्वयं को स्त्रियों का वेश धारण करते हैं.

कभी-कभी (1976)
इस हिट फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था ऋषि कपूर और नीतू सिंह इस मल्टी-स्टारर फिल्म का हिस्सा थे जिसमें अमिताभ बच्चन, राखी गुलज़ार, शशि कपूर, वहीदा रहमान और सिमी गरेवाल भी थे.

अमर अकबर और एंथोनी (1977)
मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित यह फिल्म तीन भाइयों की कहानी दर्शाती है जो अलग हो गए थे और बाद में इतने वर्षों के बाद फिर से मिलते हैं. संवाद कादर खान द्वारा लिखे गए थे और इसमें ऋषि कपूर, नीतू सिंह, अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, शबाना आज़मी और परवीन बाबी मुख्य किरदार में थे. इस फिल्म ने एक नया बेंचमार्क स्थापित किया.

Related Articles

Back to top button