मनोरंजन

मुझे लगता है बॉडीबिल्डर्स बहुत इनवेस्ट करते हैं : विद्युत जामवाल

एक्शन सुपरस्टार विद्युत जामवाल को हिंदुस्तान में स्क्रीन एक्शन और मार्शल आर्ट के फ्लैग बियरर के रूप में जाना जाता है. वे हाल ही में मुंबई में IBBFF महाराष्ट्र श्री 2024 बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आए. विद्युत ने वहां उपस्थित प्रतिभागियों और बॉडी की कला के प्रति अपना सपोर्ट जाहिर किया.

हमें बॉडीबिल्डर्स और एथलीट को बढ़ावा देना चाहिए- विद्युत जामवाल
विद्युत जामवाल ने फेडरेशन के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा- मुझे लगता है बॉडीबिल्डर्स बहुत इनवेस्ट करते हैं. वे अपना काफी समय और पैसा बॉडी बनाने में लगा देते हैं. केवल वे नहीं, बल्कि उनका पूरा परिवार भी उनके साथ लगता है. जिस तरह से यहां IBBFF महाराष्ट्र श्री 2024 बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में प्राइज मनी बढ़ाया गया है, मेरी दरख्वास्त होगी कि और स्थान भी बढ़ाया जाए.

उन्होंने आगे कहा- मैंने पर्सनली हरमीत की ग्रोथ देखी है. मैं अपनी तरफ से हरमीत को 2 लाख रुपए देना चाहूंगा. मुझे बहुत खुशी है कि मुझे इन अभूतपूर्व बॉडीबिल्डिंग कलाकारों के साथ वार्ता करने और उनको सपोर्ट करने का मौका मिला. ये वो कलाकार हैं, जो अपने सपनों को साकार करने के लिए कुछ भी करेंगे. विद्युत जामवाल ने वहां उपस्थित प्रतिभागियों को मेडल पहनाया और उनसे हाथ भी मिलाया.

विद्युत की फिल्मों में बॉडी डबल का यूज नहीं होता
विद्युत ने अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम बनाया है. इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं है. वो अपनी फिल्मों में स्वयं ही एक्शन सीन्स किया करते हैं. उनकी फिल्मों में बॉडी डबल का यूज नहीं होता. सोशल मीडिया पर विद्युत के कई वीडियोज वायरल होते हैं, जिसमें वो बड़ी-बड़ी बिल्डिंग से छलांग लगाते देखे जाते हैं.

मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन के लिए मुंबई आए थे, बगल में ‘फोर्स’ का ऑडिशन चल रहा था
तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद भी विद्युत मार्शल आर्ट से जुड़े रहे. 2011 में वो एक मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन के लिए मुंबई आए थे. इस कॉम्पिटिशन की तैयारी जिस कैंप में चल रही थी, उसी के निकट डायरेक्टर निशिकांत कामत की फिल्म ‘फोर्स’ के लिए ऑडिशन चल रहा था. इस फिल्म में एक ऐसे शख्स की आवश्यकता थी, जो मार्शल आर्ट में निपुण हो. दोस्त की राय पर विद्युत फिल्म का ऑडिशन देने गए और सिलेक्ट भी हो गए.

फिल्म के लिए ऐसी बॉडी बनाई कि लोग जॉन अब्राहम को भूल गए
फिल्म फोर्स में विद्युत ने निगेटिव किरदार निभाई थी. लीड अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ उनके फेस ऑफ को काफी पसंद किया गया था. विद्युत ने इस फिल्म के लिए ऐसी बॉडी बनाई, जिसे देखकर लोग जॉन अब्राहम को भी भूल गए. इस फिल्म के लिए विद्युत को बेस्ट अभिनेता मेल का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था.

विद्युत जामवाल को 2012 में हिंदुस्तान के सबसे सुंदर मर्दों की लिस्ट में शामिल किया गया था. 2018 में उनका नाम दुनिया के टॉप-6 मार्शल आर्टिस्ट में भी शामिल किया गया था.

साल में एक बार जंगल में समय बिताते हैं विद्युत
विद्युत जामवाल को प्रकृति से काफी प्रेम है. शायद इसी वजह से वो हर वर्ष में 7 से 10 दिन जंगलों और पहाड़ों के बीच रहते हैं. इस दौरान वो मोह माया से दूर पूरी तरह जंगल के एक निवासी की तरह जीवन जीते हैं.

 

Related Articles

Back to top button