मनोरंजन

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर R. M. Veerappan का हुआ निधन

फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी समाचार सामने आई है. अब राष्ट्र के एक जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर का अचानक से मृत्यु हो गया है. पूरी फिल्म इंडस्ट्री पर शोक के बादल छा गए हैं. हर कोई दुखद समाचार सुन मातम इंकार रहा है. जैसे ही ये कहबर बाहर आई कि प्रसिद्ध फिल्म प्रोड्यूसर अब हमारे बीच नहीं रहे सभी लोग उदास हो गए. दरअसल, इन्होंने कई वर्ष तक लोगों को बेहतरीन फिल्में देकर एंटरटेन किया है. बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को इस प्रोड्यूसर ने अपनी फिल्म में अभिनय करने का मौका दिया है और इस लिस्ट में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) से लेकर कमल हासन (Kamal Haasan) तक का नाम शामिल है.

कॉर्पोरेट हॉस्पिटल में तोड़ा दम  

लेकिन इतने बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुके ये प्रोड्यूसर अब हमारे बीच नहीं रहे. समाचार आई है कि प्रसिद्ध प्रसिद्ध फिल्म प्रोड्यूसर आरएम वीरप्पन (R. M. Veerappan) अब हमारे बीच नहीं रहे. चेन्नई में उनका मृत्यु हो गया है. इस समाचार से हर तरफ मातम छा गया है. बोला जा रहा है कि आज यानी मंगलवार दोपहर 2 बजे एक कॉर्पोरेट हॉस्पिटल में आरएम वीरप्पन ने दम तोड़ा है. उनकी मृत्यु की वजह उम्र संबंधी परेशानी बताई जा रही हैं.

साउथ की सुपरहिट फिल्में की थी प्रोड्यूस

बता दें, उनकी उम्र 98 वर्ष थी. वो एक बड़े प्रोड्यूसर थे और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में उनका काफी नाम था. उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं. सुपरहिट फिल्म ‘Ranuva Veeran’ जिसमें रजनीकांत, श्रीदेवी (Sridevi) और चिरंजीवी (Chiranjeevi) जैसे कद्दावर कलाकार थे उसके निर्माता भी वीरप्पन ही थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने ‘Thanga Magan’, ‘Kakki Sattai’, ‘Oorkavalan’, ‘Kadhal Parisu’ और ‘Baashha’ जैसी फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं.

राजनीति में भी दिखाया था दम

फिल्मों के अतिरिक्त उन्होंने पॉलिटिक्स में भी अपनी गहरी छाप छोड़ी थी. वीरप्पन ने पूर्व सीएम एम जी रामचन्द्रन (M G Ramachandran) के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम किया था. वो एक सफल पॉलिटिशियन के रूप में भी जाने जाते थे. लेकिन अब उनके जाने से न केवल फिल्म इंडस्ट्री को गहरा धक्का लगा है बल्कि राजनीति की दुनिया में भी गम की सुनामी आ गई है. सोशल मीडिया पर अब सभी लोग प्रोड्यूसर के मृत्यु पर दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति की दुआ कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button