मनोरंजन

मनीषा कोइराला ने इस वजह से ठुकरा दी थी ‘दिल तो पागल है’

बॉलीवुड अदाकारा मनीषा कोइराला इन दिनों सीरीज ‘हीरामंडी’ की वजह से सुर्खियों में हैं. इस पीरियड ड्रामा फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली हैं जिसमें मनीषा अहम भूमिका में नजर आएंगी.

हाल ही में एक साक्षात्कार में मनीषा ने अपने करियर के बारे में बात की है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उन्हें किस फिल्म को रिजेक्ट करने का पछतावा है.

मनीषा ने ठुकरा दी थी ‘दिल तो पागल है’

मनीषा ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने फिल्म ‘दिल तो पागल है’ का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया था. इस फिल्म में यश चोपड़ा उन्हें और माधुरी दीक्षित को कास्ट करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मनीषा ने ये ऑफर अस्वीकार कर दिया था.

मनीषा ने कहा, ‘मुझे अपने करियर में सबसे बड़ा पछतावा इस बात का है कि मैंने यश चोपड़ा जी के साथ कोई फिल्म नहीं की. ‘दिल तो पागल है’ में मुझे माधुरी के साथ कास्ट किया गया था. मैं डर गई थी इसलिए फिल्म से पीछे हट गई.

करिश्मा कपूर का चमक गया था करियर

मनीषा के इनकार के बाद निशा का भूमिका फिल्म में करिश्मा कपूर ने निभाया था जिससे उनका करियर चमक गया था. उन्हें इस रोल में काफी पसंद किया गया था. फिल्म में उनका और माधुरी का डांस फेस ऑफ वाला सीन काफी फेमस हुआ था.

‘लज्जा’ में मनीषा ने किया था माधुरी के साथ काम

‘दिल तो पागल है’ ठुकराने के कुछ वर्ष बाद मनीषा ने राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘लज्जा’ में माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था.

मनीषा कोइराला ने साक्षात्कार में कहा, ‘माधुरी जी बेहतरीन आदमी और अदाकारा हैं. उनसे इनसिक्योर होने की बात नहीं थी. मुझे लगता है कि जब आपके साथ कोई अच्छा अभिनेता कास्ट होता है तो आप भी अच्छा ही परफॉर्म करते हो. वो भी आपको बेहतर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित करते हैं. ये बात एज और एक्सपीरिएंस के साथ समझ आती है. मुझे ‘लज्जा’ में माधुरी और रेखा जी दोनों के साथ काम करके खूब मजा आया था.

1 मई को रिलीज होगी ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’

‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ वर्ष की मच अवेटेड वेब-सीरीज में से एक है. यह सीरीज 1940 के दशक में ब्रिटिश राज के विरुद्ध भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान लाहौर के हीरामंडी के रेड-लाइट एरिया के जीवन को खुलासा करेगी.

सीरीज का डायरेक्शन संजय लीला भंसाली और मिताक्षरा कुमार ने किया है. इसके जरिए संजय लीला भंसाली ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं. सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला , अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शोध सुमन, शेखर सुमन, फरदीन खान, संजीदा शेख और ताहा शाह की मुख्य भूमिकाएं हैं.

Related Articles

Back to top button