मनोरंजन

बाबिल खान ने पिता की याद में शेयर किया ये इमोशनल पोस्ट

फिल्म ‘कला’ फेम अभिनेता बाबिल खान ने पिता और दिवंगत अभिनेता इरफान खान की याद में इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. कल यानी 29 अप्रैल को इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी है. इससे पहले उनके बेेटे बाबिल ने उन्हें याद किया है. बाबिल ने लिखा- आपने मुझे योद्धा बनना सिखाया, लेकिन प्यार और दयालुता के साथ जुड़ना भी सिखाया. आपने मुझे आशा की शिक्षा दी और आपने मुझे लोगों के लिए लड़ना सिखाया. आपके पास फैंस नहीं हैं, आपका एक परिवार है, और मैं आपसे वादा करता हूं बाबा जब तक आप मुझे नहीं बुलाएंगे, मैं अपने लोगों और हमारे परिवार के लिए लड़ूंगा. मैं हार नहीं मानूंगा. मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं.

 

तीन दिन पहले बाबिल ने एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर करके डिलीट कर दिया था. बाबिल के इस पोस्ट के बाद उनके फैंस परेशान हो गए थे. दरअसल उन्होंने पोस्ट में लिखा था- ‘कभी-कभी मुझे हार मान लेने और बाबा के पास चले जाने का मन करता है.’ इस पोस्ट के वायरल होने के बाद से ही बाबिल चर्चा में हैं.

2020 में हुआ था इरफान का निधन

इरफान ने 1995 में सुतापा सिकदर से विवाह की, जिनसे उनकी मुलाकात नेशनल विद्यालय ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के दौरान हुई थी. कपल के दो बेटे हैं, जिनका नाम बाबिल और अयान है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए नाम कमाने के अलावा, इरफान ने ऑस्कर विजेता फिल्मों में भी काम किया है, जो हैं ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘द अमेजिंग स्पाइडर-मैन’, ‘इन्फर्नो’, आदि.

इरफान खान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर का पता चला था और लगभग 2 वर्षों से उनका उपचार चल रहा था. लेकिन 29 अप्रैल, 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में उनका मृत्यु हो गया था.

बाबिल खान के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

बाबिल ने फिल्म ‘काला’ से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. हाल ही में, उन्हें के के मेनन, आर माधवन, दिव्येंदु के साथ ‘द रेलवे मेन’ में देखा गया था. इसके बाद, बाबिल शूजीत गवर्नमेंट के डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म, ‘द उमेश क्रॉनिकल्स’ में अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई देंगे.

 

Related Articles

Back to top button