मनोरंजन

फिल्मों में इन स्टार्स ने अल्फा मेल बनकर बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

मनोरंजन न्यूज डेस्क-  रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’, पिछले वर्ष रिलीज़ हुई, सिनेमा प्रेमियों के एक हिस्से को नाराज कर दिया. रणबीर कपूर अभिनीत रणवीजय सिंह की किरदार में, यह वांगा की दूसरी हिंदी फिल्म थी जिसे मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री की सबसे हिंसक फिल्म का टैग दिया गया था. फिल्म ने ‘अल्फा मेल’ शब्द को भी जन्म दिया, जिसने बड़े पैमाने पर बहस प्रारम्भ की. उसी समय, अब इसके सीक्वल पर चर्चा पूरे जोरों पर है. सीक्वल का नाम ‘एनिमल पार्क’ है. इस बारे में जानकारी है कि यह पहले भाग की तुलना में अधिक हिंसक होगा. आइए हम मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री सितारों की सूची पर एक नज़र डालें जो इस एपिसोड में फिल्मों में अल्फा मेल खेलते हैं-

शाहरुख खान
शाहरुख खान को रोमांस का राजा बोला जाता है. हालांकि, उन्होंने कुछ फिल्मों में खलनायक की किरदार भी निभाई है. इनमें से एक नाम ‘डार’ है. फिल्म में शाहरुख खान को सनी देओल और जूही चावला जैसे सितारों के साथ मुख्य भूमिकाओं में दिखाया गया था. फिल्म में, सुपरस्टार ने राहुल मेहरा की किरदार निभाई, जो एक भावुक एकतरफा प्रेमी था. फिल्म ने मशहूर संवाद, के … के … के … किरण को जन्म दिया.

सनी देओल
‘अर्जुन पंडित’, सनी देओल अभिनीत, निशा के साथ प्यार में पड़ जाता है, जूही चावला का चरित्र और अंत में वह एक गैंगस्टर बन जाता है. अर्जुन पंडित निशा के बाद किसी और के साथ विवाह में बंधे होने के बाद पागल हो जाते हैं. वह निशा का किडनैपिंग कर लेता है और उससे विवाह करता है.

सलमान ख़ान
सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित, ‘तेरे नाम’ एक जुनूनी प्रेमी राधे की कहानी है. राधे, अपने प्यार के किसी और से विवाह करने के बाद, आत्म-विनाश के रास्ते पर चलता है. फिल्म ‘टेरे नाम’ को साल 2003 में रिलीज़ किया गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म का निर्देशन स्वर्गीय सतीश कौशिक ने किया था. फिल्म में, दर्शकों को भुमिका चावला और सलमान खान की रसायन विज्ञान पसंद आया.

रणबीर कपूर (एनिमल)
‘एनिमल’ से पहले, संदीप रेड्डी वांगा ने अपनी तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक बनाया. शाहिद कपूर और किआरा आडवाणी अभिनीत, फिल्म ने 2019 में बड़ी संख्या में टकराव पैदा किया. फिल्म की कहानी कबीर के इर्द -गिर्द घूमती है, जो अपनी प्रेमिका प्रीति के किसी और से विवाह करने के बाद स्वयं पर नियंत्रण खो देती है.

Related Articles

Back to top button