मनोरंजन

पर्दे पर इन सितारों ने खेला ब्लाइंड कार्ड

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘श्रीकांत’ को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म एक प्रसिद्ध बिजनेसमैन श्रीकांत बोल्ला की बायोपिक है. जिसमें राजकुमार राव इस नेत्रहीन बिजनेसमैन के भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म में राजकुमार राव के साथ अदाकारा ज्योतिका भी मुख्य किरदार में हैं. अदाकारा इस फिल्म के साथ वर्षों बाद फिल्मों में वापसी कर रही हैं. ये फिल्म 10 मई 2024, यानी अक्षय तृतिया के मौके पर रिलीज होगी. लेकिन आपको बता दें कि  राजकुमार राव से पहले भी अब तक कई मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री स्टार्स फिल्म में ब्‍लाइंड कैरेक्‍टर्स की किरदार निभा चुके हैं.  तो आइए एक नजर उन किरदारों पर डालते हैं जो फिल्म में अंधे का भूमिका निभा चुके हैं.

संजय दत्त- ‘दुश्मन’

संजय दत्त ने वर्ष 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ में नेत्रहीन शख्स का भूमिका निभाया था. इस फिल्म में उनके साथ काजोल और आशुतोष राणा भी मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे.

ऐश्वर्या राय बच्चन- ‘हम तुम्हारे हैं सनम’

‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में ऐश्वर्या राय बच्चन ने सलमान खान की प्रेमिका सुमन का भूमिका निभाया था, जो अंधी होती है.

दीपिका पादुकोण -‘लफंगे परिंदे’

दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘लफंगे परिंदे’ में पिंकी पारकर का भूमिका निभाया था जिसे स्केट पहनकर डांस करने का शौक है और वह रियलिटी शो में भाग लेना चाहती हैं, लेकिन नील नितिन मुकेश की एक गलती की वजह से अंधी हो जाती है फिर नील दीपिका की आंखें बनने की प्रयास करता है.

यामी गौतम- ‘काबिल’

वहीं फिल्म ‘काबिल’ में ऋतिक रोशन और यामी गौतम दोनों ने नेत्रहीन लोगों का भूमिका निभाया है.

काजोल-‘फना’

फिल्म ‘फना’ में काजोल ने अंधी लड़की की किरदार निभाई थी. फिल्म में काजोल के एक्टिंग की खूब प्रशंसा हुई थी और उन्हें  इस फिल्म के लिए बेस्ट अदाकारा का अवार्ड भी मिला था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही.

रानी मुखर्जी- ‘ब्लैक’

रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘ब्लैक’ में अंधी लड़की का भूमिका था.ये फिल्म रानी मुखर्जी के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. वहीं इस फिल्म में रानी के साथ अमिताभ बच्चन भी आहम भूमिका में होते हैं.

अमीषा पटेल-‘हमको तुमसे प्यार है’

फिल्म ‘हमको तुमसे प्यार है’ में अमीषा पटेल ने भी एक अंधी लड़की का भूमिका निभाया था जिसमें मिट्टी के बर्तनों को आकार देने की प्रतिभा है. इस फिल्म में अमीषा पटेल के साथ अर्जुन रामपाल और बॉबी देओल ने काम किया था.

Related Articles

Back to top button