मनोरंजन

पंजाबी गायक ने अमर सिंह चमकीला के बारे में किये कई खुलासे

इम्तियाज अली की फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ के रिलीज होने के बाद पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला के बारे में कई सारी बातें पब्लिक होने लगी हैं. पहले उनकी दूसरी पत्नी अमरजोत कौर के बेटे ने खुलासे किए. फिर उनकी पहली पत्नी ने कई सारी बातें बताईं. वहीं अब उनके ड्राइवर रणजीत सिंह ने कई सारे राज के ऊपर से पर्दा हटाया है. ड्राइवर ने उस दिन को याद किया जिस दिन तीन नकाबपोश हत्यारों ने गायक की मर्डर कर दी थी.

उस दिन क्या-क्या हुआ?

चमकीला के ड्राइवर रणजीत सिंह ने बलतेज सरन को दिए साक्षात्कार में कहा, “परफॉर्मेंस से पहले हम पास के एक घर में साथ बैठकर भोजन कर रहे थे. मनकू (चमकीला के सेक्रेटरी) हमारे साथ नहीं थे. वह भीड़ को संभालने में व्यस्त थे. कुछ मिनटों के बाद, हमने सुना कि मनकू दर्शकों से कह रहे हैं कि चमकिला चार-पांच मिनट में आ जाएंगे. ये सुनते ही हम सभी कार में बैठ गए और कार्यक्रम स्थल के लिए निकल गए. लेकिन जैसे ही हम वहां पहुंचे, गोलीबारी प्रारम्भ हो गई. मनकू बच गया क्योंकि वह मंच के पास था, लाल चंद (ढोलक वादक) को गोली लगी किंतु वह छिपने के लिए पास के खेतों में भाग गया, वहीं चमकीला और अमरजोत मारे गए.

कुछ देर बाद पुलिस पहुंची और…

इंटरव्यू के दौरान जब रणजीत से पूछा गया कि क्या नकाबपोश हत्यारों ने उन्हें धमकी दी थी या कुछ बोला था तब रणजीत सिंह ने कहा, “उन्होंने मुझे धमकी नहीं दी, लेकिन उन्होंने कार की चाबी मांगी, तो मैंने दे दी. वे तीन आदमी थे. उनके फायरिंग करने से अफरा-तफरी मच गई थी. लोग बचने के लिए भागते समय अपने जूते पीछे छोड़ गए थे. कुछ देर बाद पुलिस पहुंची और पुलिस ने कार को दोबारा चालू करने में मेरी सहायता की. मैं वाहन से फिल्लौर पहुंचा और अगले दिन दोपहर 2 बजे तक थाने में ही रहा. फिर मैंने कार और चमकीला का सामान उनके परिवार को लौटा दिया. पोस्टमार्टम के दौरान भी वहीं उपस्थित था. मैंने ही चमकीला और अमरजोत के शवों की पहचान की थी.

15 दिनों तक नहीं आई नींद

रणजीत ने कहा कि इस घटना के बाद दोबारा काम प्रारम्भ करने में उन्हें दो सप्ताह लग गए थे क्योंकि वह सदमे में थे. वह 15 दिनों तक सो नहीं पाए रहे थे और उन्हें हर समय बंदूकों की धमाके की आवाज सुनाई दे रही थी.

 

Related Articles

Back to top button