मनोरंजन

नागरिकता को लेकर अक्षय कुमार ने बताया चौंकाने वाला सच

अक्षय कुमार को अक्सर कैनेडियन कुमार कहकर ट्रोल किया जाता है. 2019 में मीडिया लीडरशिप समिट में, अक्षय कुमार ने बोला कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. अब उसी शिखर वार्ता में एक बार फिर अक्षय कुमार ने बोला कि उनका भारतीय पासपोर्ट जल्द ही आ जाएगा.

अक्षय कुमार ने क्या कहा?
शिखर सम्मेलन में अक्षय कुमार से पूछा गया कि क्या उनका पासपोर्ट आ गया है? अक्षय कुमार ने इसका उत्तर देते हुए बोला कि कनाडाई पासपोर्ट होने का मतलब यह नहीं है कि वह भारतीय नहीं हैं. वह अभी भी एक सच्चे देशवासी हैं. कनाडा का पासपोर्ट मिलने के बाद वह नौ वर्ष से हिंदुस्तान में रह रहे हैं. अक्षय ने आगे बोला कि उन्होंने बोला था कि उन्होंने 2019 में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. फिर कोविड-19 आ गया. ढाई वर्ष तक सब कुछ बंद रहा. अब उनका रिजेक्शन लेटर आ गया है और जल्द ही उनका पासपोर्ट भी आ जाएगा.

अक्षय कुमार ने कहा चौंकाने वाला सच
बीते दिनों कनाडा की नागरिकता पर अक्षय कुमार का बयान तेजी से वायरल हुआ था. अदाकार ने बोला कि एक समय ऐसा भी आया जब वह सब कुछ छोड़कर कनाडा वापस जाने वाले थे. अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है, हिंदुस्तान की नहीं. ऐसे में लोग अक्सर खिलाड़ी कुमार को कनाडा कुमार कहकर ट्रोल करते हैं. ऐसे में खिलाड़ी कुमार ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे जानकर उनके फैंस दंग रह जाएंगे.

कनाडा वापस जाना चाहता था
एक साक्षात्कार में अक्षय कुमार ने बोला था कि ‘कई वर्ष पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं. करीब 14-15 फिल्में फ्लॉप रहीं. फिर मेरे मन में यह ख्याल आया कि शायद मैं कहीं और जाकर काम कर लूं. उस समय मेरे एक दोस्त ने बोला कि तुम कनाडा शिफ्ट हो जाओ, मेरा दोस्त भी कनाडा में रहता था. वहां बहुत से लोग काम के लिए जाते हैं और वह आज भी भारतीय हैं. फिर मैंने सोचा कि यदि यहां किस्मत मेरे साथ नहीं है तो मुझे कुछ और सोचना होगा. फिर कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन किया और मिल गई.

Related Articles

Back to top button