मनोरंजन

कॉमेडी फिल्में करना चाहते हैं एक्टर मानव विज, बोले…

रवीना टंडन स्टारर फिल्म ‘पटना शुक्ला’ हाल ही में ओटीटी पर रिलीज हुई है. फिल्म में रवीना के पति का भूमिका अभिनेता मानव विज ने निभाया है. मीडिया से वार्ता के दौरान मानव ने कहा कि उन्होंने कभी भी अभिनेता बनने के बारे में नहीं सोचा था. उनकी मां चाहती थीं, कि वो चिकित्सक बनें. मानव ने अपनी मां का सपना पूरा किया. लेकिन चिकित्सक बनने के बाद भी वो संतुष्ट नहीं थे. उन्हें लाइफ में कुछ और करना था. वहीं साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि ‘पटना शुक्ला’ में अपने भूमिका को लेकर वो आरंभ में थोड़ा भी नर्वस थे.

मानव को अभिनेता बनने का मोटिवेशन उनकी पत्नी मेहर विज से मिला. दरअसल, मेहर फेमस टीवी अदाकारा हैं. लेकिन मेहर ने टीवी के अतिरिक्त ‘द पाइड पाइपर’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘भूत पार्ट 1’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. मानव बताते हैं कि लोगों पर संगत का असर बहुत पड़ता है. मानव के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. मेहर के साथ रहते-रहते उन्हें अभिनय में इंटरेस्ट आने लगा था.

मानव अपनी सफलता का क्रेडिट पत्नी मेहर को देते हैं. उन्होंने कहा- ये मेरी खुशनसीबी है कि मेरी इंस्पिरेशन मेरे घर में ही हैं.

मेहर और मानव विज ने 2009 में विवाह की थी.

मानव ‘पटना शुक्ला’ में अपने भूमिका को लेकर आरंभ में थोड़ा नर्वस थे. दरअसल, उन्हें ये डर था कि वो अपना भूमिका ठीक ढंग से निभा पाएंगे या नहीं. वो नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से फिल्म खराब हो. लेकिन उन्होंने अपने भूमिका पर मेहनत की, स्क्रिप्ट को ठीक ढंग से पढ़कर और समझकर अपने भूमिका पर काम किया. उन्होंने कहा कि किसी भी भूमिका को ठीक ढंग से निभाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप उस भूमिका को अपना लें.

कॉमेडी फिल्मों में काम करना चाहते हैं मानव विज

मानव से पूछा गया कि आप बतौर दर्शक किस तरह की फिल्में देखना पसंद करते हैं? इस पर मानव ने कहा कि उन्हें ड्रामा बेस्ड फिल्में देखना पसंद है. वहीं बतौर अभिनेता उनकी पसंद के बारे में भी पूछा गया. इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा- मुझे कॉमेडी फिल्में करना बहुत पसंद है. लेकिन मेरे लुक के आधार पर मुझे ज्यादातर निगेटिव और गंभीर भूमिका ही करने को मिलता है.

मानव से जब उनके ड्रीम रोल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बोला कि उनका कोई एक ड्रीम रोल नहीं है. वो बस काम करते रहना चाहते हैं.

किस अभिनेता के साथ काम करने का बेस्ट एक्सपीरियंस रहा

मानव बताते हैं कि अभिनेता संजय मिश्रा के साथ काम करने का एक्सपीरियंस सबसे बेस्ट रहा. वो एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनके साथ हर कोई काम करना चाहेगा. ‘पटना शुक्ला’ में रवीना के साथ काम करने का एक्सपीरियंस बहुत ही अमेजिंग रहा. वहीं आमिर खान, दिलजीत दोसांझ और सैफ अली खान उन्हें काफी पसंद हैं. सैफ के साथ काम करने के एक्सपीरियंस पर बात करते हुए उन्होंने बोला कि वो सेट पर बहुत मजाकिया माहौल बनाकर रखते हैं.

मानव का जन्म पंजाब के फिरोजपुर में 2 जनवरी 1977 को हुआ था. टीवी से करियर की आरंभ करने वाले अभिनेता को फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में मोहम्मद गोरी के भूमिका से पहचान मिली. मानव विज ने लुधियाना के मेडिकल कॉलेज से होम्योपैथी की डिग्री ली है, लेकिन उन्होंने डॉक्टरी के पेशे को छोड़कर अभिनय को अहमियत दी. मानव की पहली फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ थी, जिसमें उन्होंने क्रांतिकारी सुखदेव का रोल प्ले किया था. वहीं उन्होंने फेमस टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में भी काम किया था.

 

Related Articles

Back to top button