मनोरंजन

किरण राव ने पांच साल तक मिसकैरेज झेले, बोलीं…

फिल्ममेकर किरण राव ने मदरहुड के बारे में बात की है. किरण आमिर खान की एक्स वाइफ हैं. एक साक्षात्कार में किरण ने बोला है कि बेटे आजाद के जन्म से पहले उन्होंने कई मिसकैरेज झेले. उन्हें इस वजह से कई हेल्थ इश्यूज भी हुए.

जूम एंटरटेनमेंट को दिए साक्षात्कार में किरण ने कहा, जिस वर्ष फिल्म ‘धोबी घाट’ बनी थी, उसी वर्ष आजाद का जन्म हुआ था. मैंने बच्चे के लिए कई बार ट्राय किया. पांच वर्ष तक मैंने कई मिसकैरेज झेले, मुझे कई पर्सनल और हेल्थ इश्यूज हुए. मैं चाहती थी कि मेरा बच्चा हो लेकिन ये बहुत कठिन था. ऐसे में जब आजाद का जन्म हुआ तो मेरा फोकस सिर्फ़ उसे अच्छी परवरिश देने पर था.

सरोगेसी से हुआ था बेटे का जन्म

किरण और आमिर के बेटे का जन्म सरोगेसी से हुआ था. किरण को कंसीव करने में परेशानी होने की वजह से सरोगेसी का निर्णय लिया गया था जिसके बाद 2011 में आजाद का जन्म हुआ. अब आजाद 13 वर्ष के हो चुके हैं.

किरण ने बेटे के बारे में साक्षात्कार में कहा, ‘आजाद के जन्म के बाद हमारी जीवन में खुशियां आईं. वो हमारी जीवन के बेहतरीन वर्ष थे. मुझे इस बात का बिलकुल अफसोस नहीं कि मैंने दस वर्ष तक कोई फिल्म नहीं बनाई क्योंकि मैंने उस दौर को खूब एन्जॉय किया था.

क्या आजाद भी अभिनेता बनना चाहते हैं? इस प्रश्न के उत्तर में किरण ने कहा, ‘नहीं, अभी इस समय तो बिलकुल नहीं. वो फिल्मों से अभी जुड़ना नहीं चाहते. उन्हें फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं है. आजाद को आर्ट, म्यूजिक और एनिमेशन में दिलचस्पी है.

2021 में अलग हो चुके किरण-आमिर

किरण राव ने आमिर से 28 दिसंबर 2005 को विवाह की थी. इस रिलेशनशिप को लेकर आमिर ने एक बार बोला था कि किरण से उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी. किरण उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. इनकी विवाह 15 वर्ष टिकी और 2021 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था.

तलाक के बाद बेटे आजाद की कस्टडी किरण के पास है. वो और आमिर आजाद की को-पेरेंटिंग करते हैं. तलाक के बाद भी दोनों बेहतरीन बॉन्डिंग शेयर करते हैं.

Related Articles

Back to top button