मनोरंजन

एक इंटरव्यू के दौरान दिलजीत दोसांझ से पूछा गया कला और दर्द के बीच संबंध के बारे में…

रणबीर कपूर की रॉकस्टार एक कल्ट मूवी है. इम्तियाज अली की फिल्म केवल एक फिल्म नहीं है बल्कि एक सिनेमाई अनुभव है जिसमें अब तक का सबसे अच्छा साउंडट्रैक है. रणबीर कपूर स्टारर रॉकस्टार कई लोगों के लिए एक इमोशन है. इम्तियाज अली के साथ उनकी आने वाली नयी नेटफ्लिक्स फिल्म अमर सिंह चमकीला में काम करने वाले दिलजीत दोसांझ ने फिल्म पर अपने विचार साझा किए हैं. दिलजीत ने कहा कि फिल्म देखने के बाद उन्होंने अपने अंदर के दर्द को ढूंढने की प्रयास की. क्या वह सफल हुआ? जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें…

दिलजीत दोसांझ ने रणबीर कपूर और इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार के बारे में अपने विचार साझा किए

फिल्म कंपेनियन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान दिलजीत दोसांझ से कला और दर्द के बीच संबंध के बारे में पूछा गया. गायक और अदाकार स्वीकार करते हैं कि वह इससे बहुत परेशान थे क्योंकि उन्हें अपने जीवन में पहले कभी कोई दर्द या कठिनाई नहीं हुई थी. दिलजीत को लगेगा कि भले ही वह एक मेहनती कलाकार हैं, लेकिन ‘पागलपन’ के उस स्तर तक कैसे पहुंचेंगे?

दिलजीत ने कहा कि उन्हें जीवन में कोई दर्द नहीं है. इसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि आरंभ में रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म रॉकस्टार देखने के बाद दर्द ढूंढने की प्रयास की थी. लवर गायक फिल्म से बहुत प्रेरित थे और उन्हें लगा कि रणबीर ने इसमें बहुत अच्छा काम किया है. वह कहते हैं, “फिल्म देखने के बाद, मैंने अपने अंदर का दर्द ढूंढने की प्रयास की. लेकिन मुझे कोई दर्द नहीं मिला. फिर मैंने सोचा, चलो दर्द के बिना आगे बढ़ते हैं.

इम्तियाज अली कला और दर्द के बीच संबंध पर भी प्रतिक्रिया देते हैं

निर्देशक इम्तियाज अली स्वयं इस बात को साझा करते हैं कि महान कला और दर्द के बीच कोई संबंध नहीं है. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने यह फिल्म इसलिए बनाई क्योंकि वह बहुत कम उम्र से सोचते थे कि वह एक बड़ा आदमी कैसे बन सकते हैं. उन्हें प्रारम्भ में लगा कि दर्द महान कला बनाता है और रॉकस्टार पर काम करने तक यह उनकी विचार प्रक्रिया थी. इम्तियाज को तब एहसास हुआ कि यह इतना सीधा नहीं था. ऐसा नहीं है कि दिल टूटने से कुछ बड़ा हो जाएगा.

अमर सिंह चमकीला के बारे में बात करते हुए, फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी हैं और यह एक जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जो पंजाब के लोक गायक अमर सिंह चमकीला पर आधारित है, जिन्होंने स्त्रियों के वस्तुकरण, शराब, यौन अत्याचार और घरेलू अत्याचार को दर्शाने वाले गीत गाए हैं. अमर सिंह चमकीला 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है.

Related Articles

Back to top button