मनोरंजन

इस पॉलिटिशियन एक्ट्रेस को डेट करना चाहते थे अक्षय खन्ना

नई दिल्ली: अक्षय खन्ना ने ‘बॉर्डर’, ‘हलचल’ और ‘ताल’ समेत कई फिल्मों में काम किया है. अभिनेता 28 मार्च को अपना 49वां जन्मदिन इंकार रहे हैं आपको बता दें कि अक्षय खन्ना प्रसिद्ध दिवंगत अदाकार विनोद खन्ना के बेटे हैं. हालांकि, विनोद खन्ना के बेटे और कई फिल्मों में काम करने के बाद भी उन्हें वह मुकाम नहीं मिल सका, जो वह चाहते थे.

अक्षय खन्ना ने न केवल अपनी व्यक्तिगत जीवन में बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं अभिनेता से जुड़ी कई अनसुनी खबरें.

पिता की फिल्म से किया डेब्यू

सुपरस्टार विनोद खन्ना के बेटे होने के नाते अक्षय खन्ना के लिए फिल्म इंडस्ट्री में आना बहुत सरल था, लेकिन करीब दो दशक के अपने करियर में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे. अक्षय ने 1997 में अपने पिता विनोद खन्ना की फिल्म ‘हिमालय सुरोरा’ से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई.

इसके बाद उसी वर्ष अभिनेता की एक और फिल्म रिलीज हुई, जिसका नाम ‘बॉर्डर’ था. फिल्म बॉर्डर एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई और अक्षय ने ध्यान खींचा और उस फिल्म में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली.

एक वर्ष में तीन फिल्में फ्लॉप

बॉर्डर के बाद अक्षय खन्ना ने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ हिट रहीं और कुछ फ्लॉप रहीं. अदाकारा ने 1999 में ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म ताल में काम किया, जिसमें उनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया 2001 में आई उनकी फिल्म ‘दिल चाहता है’ भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी अक्षय खन्ना ने ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘रेस’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं.

इसके साथ ही उनकी कई फिल्में फ्लॉप लिस्ट में भी शामिल हैं. इसमें ‘मोहब्बत’, ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’, ‘दहक’ और वर्ष 2007 में उनकी तीन फिल्में ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘नकाब’, ‘गांधी माई फादर’ एक साथ फ्लॉप हो गईं.

इस अभिनेत्री-राजनेता को करना चाहता था डेट!

अक्षय खन्ना ने एक बार सिमी ग्रेवाल के चैट शो में खुलासा किया था कि वह अदाकारा और तमिलनाडु की पूर्व सीएम दिवंगत जे जयललिता को डेट करना चाहता हूं उनमें कई खूबियां थीं जो अभिनेता को आकर्षित करती थीं

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा करिश्मा कपूर से विवाह करने वाले थे, लेकिन अदाकारा की मां चाहती थीं कि वह अपने करियर पर फोकस करें और इसी वजह से उनका रिश्ता टूट गया. अब अक्षय खन्ना 49 वर्ष की उम्र में भी सिंगल हैं.

अक्षय बालों के झड़ने से परेशान थे

अक्षय खन्ना भी बाल झड़ने की परेशानी से परेशान थे. एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि इस वजह से उनका आत्मविश्वास भी समाप्त हो गया था हालांकि, समय के साथ अभिनेता ने इस कमी को स्वीकार कर लिया.

Related Articles

Back to top button