मनोरंजन

आमिर खान अपने तीनों बच्चे जुनैद, आयरा और आजाद को लेकर किया बड़ा खुलासा

आमिर खान ने खुलासा किया है कि तीनों बच्चे जुनैद, आयरा और आजाद उनका बोलना नहीं मानते हैं. वे तीनों वही करते हैं, जो उन्हें ठीक लगता है. आमिर ने कहा कि किसी मामले पर बच्चे उनकी राय लेना भी महत्वपूर्ण नहीं समझते हैं.

आमिर ने बोला कि वे अपने पेरेंट्स की बात सुनते थे. सोचते थे कि ठीक उसी तरह बच्चे भी उनका बोलना मानेंगे. लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने बोला कि जैसे पहले पेरेंट्स की बात सुननी पड़ती थी, वैसे अब बच्चों की सुननी पड़ रही है.

‘पहले मां-बाप की सुननी पड़ी और अब बच्चों की सुननी पड़ रही है’

बीते शनिवार आमिर द कपिल शर्मा में बतौर गेस्ट पहुंचे थे. यहां शो के होस्ट ने उन्हें प्रश्न किया कि क्या बेटे जुनैद उनसे राय मशवरा लेते हैं. इस पर आमिर ने कहा- आपने बहुत ही अच्छा प्रश्न किया है. अब मेरे दिल की बात बाहर निकलने वाली है. मेरे बच्चे मेरी सुनते ही नहीं है यार. कभी-कभी सोचता हूं कि हमारी जेनरेशन बीच में अटक गई है. हम मां-बाप की बहुत सुनते थे और लगता था कि बच्चे हमारी भी सुनेंगे. हमारा भी समय आएगा. लेकिन जब हम पेरेंट्स बने, तब तक बच्चे ही बदल गए. पहले हमने मां-बाप की सुनी और अब बच्चों की सुन रहे हैं.

आमिर बोले- बच्चे मेरी राय को दरकिनार कर देते हैं

आमिर ने आगे कहा, ‘इंडस्ट्री में जग्गू (जैकी श्रॉफ) मेरा बहुत अच्छा दोस्त है. जब उसका बेटा टाइगर इंडस्ट्री में आने वाला था, तब जग्गू ने बोला था- मेरा बेटा इंडस्ट्री में आने वाला है. एक बार तुम उससे मिलो और देखा कि वो कैसा है?

इतना ही नहीं इंडस्ट्री से कई और लोग भी मुझे टेलीफोन करते हैं और कहते हैं कि हमारे बच्चों से मिलो और उन्हें राय दो. लेकिन मेरे बच्चे मुझ में दिलचस्पी ही नहीं रखते हैं. ये लोग मुझसे एकदम राय नहीं लेते हैं. मैं जब राय देता हूं तो पापा कहकर टाल देते हैं. मतलब कि घर की मुर्गी दाल बराबर (हंसते हुए).

आमिर ने 1986 में रीना दत्त से विवाह की थी. इस विवाह से उन्हें बेटे जुनैद खान और बेटी आयरा खान हैं. विवाह के 16 वर्ष बाद दोनों ने 2002 में तलाक ले लिया था. इसके बाद आमिर ने दूसरी विवाह किरण राव से की थी. हालांकि यह विवाह भी नहीं चली और दोनों 15 वर्ष बाद अलग हो गए. आमिर और किरण के बेटे का नाम आजाद राव खान है.

 

Related Articles

Back to top button