मनोरंजन

आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा मशहूर एक्टर, पहचानो कौन…

Guess The Bollywood Actor: फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया काफी चकाचौंध और ग्लैमर से भरी होती है. बाहर से जैसा दिखता है, असल में कई बार ऐसा होता नहीं. कई बार कुछ घटनाएं चौंका देती हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक अभिनेता के बारे में बताएंगे, जो एक फिल्म निर्माता के परिवार से ताल्लुक रखता है. करियर की आरंभ में हुए हादसे को अभिनेता के लिए भूल पाना काफी कठिन रहा है. अपनी आंखों के सामने पूरे परिवार को समाप्त होते देखना वाकई चौंकाने वाला है. आश्चर्य की बात ये है कि हत्या करने के पीछे कोई और नहीं बल्कि अभिनेता के पिता थे.

एक समय पर इंडस्ट्री में था जलवा

हम बात कर रहे हैं बेखुदी, बाली उमर को सलाम और अंगारा जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बना चुके अभिनेता कमल सदाना की जिनका एक समय पर इंडस्ट्री में काफी जलवा था. उनके दीवानों की कोई कमी नहीं थी. एक बार फिर अभिनेता सुर्खियों में आ गए हैं. हाल ही में उन्होंने कई वर्ष पहले अपने साथ हुए एक भयावह हादसे का जिक्र किया है.

 

 

अपनी आंखों से समाप्त होते देखा परिवार

सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक साक्षात्कार में कमल सदाना ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों से अपनी मां और बहन की मर्डर होते देखी है. उन्हें मारने वाले मेरे पिता थे. अभिनेता ने कहा, ‘काफी भयावह था जब मैंने अपने परिवार को मरते हुए देखा था. मुझे भी गोली मारी गई थी. गोली मेरी गर्दन की एक तरफ लगी और दूसरी तरफ से निकल गई. मैं बच गया लेकिन कोई कारण नहीं था.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मेरे जिंदा रहने का कोई लॉजिक था. मैं खून से लथपथ अपनी मां और बहन को हॉस्पिटल ले गया. मुझे नहीं पता था कि मेरी शर्ट पर खून लगा था क्योंकि मुझे गोली लगी थी. चिकित्सक ने कहा कि मुझे गोली लगी है, इसलिए दूसरे हॉस्पिटल में जाना चाहिए क्योंकि वहां स्थान नहीं थी. मैंने कहा, नहीं आप बस मेरी मां और बहन को बचाएं.

हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह सब 21 अक्टूबर 1990 को उनके जन्मदिन पर हुआ था. सभी लोग पार्टी की तैयारी कर रहे थे तभी उनके पेरेंट्स में झगड़ा हुआ और गोलियां चलने का आवाज आई. अभिनेता ने बताया ‘मेरे पिता नशे में धुत होकर गोली चला रहे थे. मां और बहन को मारने के बाद उन्होंने स्वयं को भी गोली मार ली थी.

 

कमल सदाना का वर्कफ्रंट

गौरतलब है कि कमल सदाना ने काजोल के साथ फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने करियर की आरंभ की थी. इस फिल्म में पहले सैफ अली खान को काजोल के साथ साइन किया गया था लेकिन उनके अनप्रोफेशनल ढंग को देखते हुए निर्देशक राहुल रवैल ने कमल सदाना को साइन किया था. इसके अतिरिक्त अभिनेता रंग हिट रही, फौज, बाली उमर को सलाम, हम सब चोर हैं, अंगारा, मोहब्बत और जंग और काली टोपी लाल रुमाल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने अनुपम खेर और ओम पुरी के साथ अपने पिता की ब्लॉकबस्टर विक्टोरिया नंबर 203 का रीमेक भी बनाया था, जो असफल रही.

Related Articles

Back to top button