मनोरंजन

अरशद ने शेयर किया ‘मुन्ना भाई MBBS’ से जुड़ा किस्सा, बोले…

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ उनकी सफल फिल्मों में से एक है. फिल्म में संजय दत्त और अरशद वारसी लीड रोल में नजर आए हैं. एक साक्षात्कार के दौरान अरशद ने कहा था कि फिल्म में उनका नाम ‘सर्किट’ ना रखकर ‘खुजली’ रखा जाना था.

प्रभु चावला को दिए एक साक्षात्कार में अरशद वारसी ने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में अपने रोल को लेकर दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा था कि, फिल्म में मेरे भूमिका सर्किट का रियल नाम खुजली था. उसके कपड़े और हरकतें निभाए गए भूमिका से बहुत अलग थीं. ‘खुजली’ नाम सुनते ही सबको लगता कि वो केवल खुजाता रहता होगा. उससे अधिक वो क्या करेगा, तो वो पूरा पैकेज खराब हो जाता.

अरशद ने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से उनके कैरेक्टर का नाम और कपड़ों को बदलने की राय दी थी.

अरशद ने कहा- मैंने ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ की जो पहली पार्ट की थी, उसमें मुझे काफी कुछ सुधार करना पड़ा, क्योंकि उस समय राज कुमार हिरानी को मेरे सेंस ऑफ ह्यूमर के बारे में पता नहीं था और इसलिए मुझे बहुत कुछ सुधारना पड़ा था.

वहीं संजय दत्त की प्रशंसा करते हुए अरशद ने बोला कि उन्होंने मेरे सुझाव का बहुत सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा- मेरी और संजू की केमिस्ट्री अच्छी थी. हमारे बीच किसी तरह का मतभेद नहीं था. हमें एक-दूसरे के साथ काम करने में बहुत मजा आया. कई बार मैं कहता था कि संजू तुम ये जोक सुनाओ और फिर मैं इस तरह का रिएक्शन दूंगा, वो मान जाते थे.

पत्नी मारिया गोरेटी के साथ अरशद वारसी.

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में बोमन ईरानी, ग्रेसी सिंह, सुनील दत्त जैसे एक्टर्स नजर आए थे. फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ का लाइफटाइम कलेक्शन 23.13 करोड़ था. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में तकरीबन 34.6 करोड़ की कमाई की थी. वहीं 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ ने 74.88 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में 127.55 करोड़ की कमाई की थी.

 

Related Articles

Back to top button