बिज़नस

₹80 तक जाएगा कंस्ट्रक्शन कंपनी का यह शेयर

कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर सुस्त नजर आ रहे हैं लेकिन एक्सपर्ट इसको लेकर बुलिश हैं. बीते शुक्रवार को यह शेयर 64.55 रुपये पर बंद हुआ. वहीं, एक्सपर्ट का अनुमान है कि शेयर की मूल्य 80 रुपये तक जा सकती है. बता दें कि पटेल इंजीनियरिंग ने हाल ही में एक योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू भी लॉन्च किया है.

क्या है क्यूआईपी की डिटेल

योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू के लिए प्रति शेयर 59.50 रुपये का न्यूनतम मूल्य निर्धारित किया गया है. बीते दिनों एक नियामक फाइलिंग में कंपनी ने बोला कि बोर्ड की आवंटन समिति ने 22 अप्रैल को हुई बैठक में इश्यू खोलने की स्वीकृति दी. कंपनी ने फरवरी में एक बोर्ड बैठक में योग्य संस्थागत खरीदारों को इक्विटी शेयर जारी करके पैसे जुटाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी थी. प्रस्ताव को 8 मार्च, 2024 को शेयरधारकों की स्वीकृति मिल गई.

क्या है ब्रोकरेज का अनुमान

ब्रोकरेज ICICI डायरेक्ट और हेम सिक्योरिटीज, दोनों का अनुमान है कि पटेल इंजीनियरिंग के शेयर 80 रुपये तक जा सकते हैं. इन दोनों ब्रोकरेज ने शेयर को खरीदने की राय दी है. ICICI डायरेक्ट ने बोला कि कंपनी को दिसंबर तिमाही तक 19134 करोड़ (L1 ऑर्डर सहित) की ऑर्डर बुक मिला है. हमें आशा है कि चुनाव नतीजे के बाद कंपनी के ऑर्डर की गति बढ़ेगी. आपको बता दें कि शेयर के 52 सप्ताह का हाई 79 रुपये है. यह रेट फरवरी 2024 में गया था. वहीं, शेयर अप्रैल 2023 में 19.50 रुपये के रेट तक लुढ़क गया था.

बता दें कि मुंबई स्थित पटेल इंजीनियरिंग एक इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) फर्म है जिसकी जलविद्युत और बांध परियोजनाओं के लिए सुरंगों और भूमिगत कार्यों में मजबूत उपस्थिति है. शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक पटेल इंजीनियरिंग के प्रमोटरों के पास मार्च 2024 तक कंपनी में 39.41 फीसदी हिस्सेदारी थी.

Related Articles

Back to top button