बिज़नस

व्हाट्सएप भारत में ला रहा है Meta AI चैटबॉट

व्हाट्सएप एक इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है, जिसका इस्तेमाल पूरे विश्व में अरबों लोग करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर राष्ट्र में इसके यूजर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाकर खुश रहता है जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं. अब व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा ने हिंदुस्तान में एक नए फीचर की टेस्टिंग प्रारम्भ कर दी है, जिसका नाम मेटा एआई है. मेटा एआई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) द्वारा संचालित एक चैटबॉट है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं

कैसे करें मेटा एआई का इस्तेमाल
अमेरिका में ट्रायल के बाद अब हिंदुस्तान समेत कई राष्ट्रों में इसका परीक्षण किया जा रहा है नया फीचर वर्तमान में सिर्फ़ उन एंड्रॉइड और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए मौजूद है जिन्होंने ऐप का नवीनतम बीटा संस्करण डाउनलोड किया है. मेटा एआई चैटबॉट उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए डिज़ाइन किया गया है. उपयोगकर्ता सीधे खोज बार में टाइप करके प्रश्न पूछ सकते हैं या जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. हिंदुस्तान में कुछ चुनिंदा यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने का अलग तरीका भी ऑफर किया जा रहा है. ऐसे यूजर्स के लिए ऐप के टॉप पर एक बटन होगा, जिसे दबाकर वे सीधे मेटा एआई चैटबॉट से बात कर सकते हैं.

सर्च बार रहेगा
सबसे खास बात यह है कि आप जो भी सर्च करते हैं वह गुप्त रहता है. आपकी जानकारी मेटा एआई को तब तक नहीं भेजी जाएगी जब तक आप इसे चैटबॉट को मौजूद नहीं कराते. मेटा एआई द्वारा सुझाए गए विषय यादृच्छिक रूप से चुने गए हैं और इसका आपके द्वारा पहले खोजे गए से कोई लेना-देना नहीं है. आपको यह भी बता दें कि सर्च बार को हटाया नहीं गया है. खोज बार अभी भी वहीं है पहले की तरह, आप चैट, संदेश, फ़ोटो और संपर्कों को खोजने के लिए खोज बार का इस्तेमाल कर सकते हैं.

<!– entry /–>

<!– share-post –>

<!– post-inner –>

Related Articles

Back to top button