बिज़नस

सिंगल चार्ज में इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर नेक्सस देंगा 136 KM की रेंज

Ampere Nexus electric scooter launched with 136 km range : ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड की ई-मोबिलिटी इकाई ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (जीईएमपीएल) ने अपना पहला हाई-परफॉर्मेंस फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर नेक्सस पेश किया है जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 1,09,900 रुपए है. इस स्कूटर की कश्मीर से कन्याकुमारी तक की 10,000 किलोमीटर की प्री-लॉन्च राइड में प्रमाणित भी हो चुका है. यह स्कूटर प्रति चार्ज 136 किलोमीटर प्रमाणित रेंज देता है.

क्या हैं खूबियां : एम्पियर नेक्सस पूरी तरह से हिंदुस्तान में डिजाइन, विकसित और निर्मित है. इस स्कूटर में पहली बार कई नयी विशेषताएं और खूबियां दी गई हैं. एम्पियर नेक्सस ज़ांस्कर एक्वा, भारतीय रेड, लूनर व्हाइट और स्टील ग्रे जैसे चार रंगों में मौजूद है. हाई परफॉर्मेंस और फैमिली फोकस्ड विशेषताएं इलेक्ट्रिक स्कूटर के अनुभव को फिर से परिभाषित करती हैं. यह स्कूटर आराम, स्टाइल, परफॉर्मेंस, इंटेलीजेंस और सेफ्टी के नए मानक स्थापित करता है.

कंपनी के कार्यकारी निदेशक और सीईओ के विजय कुमार ने बोला कि एम्पियर नेक्सस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च स्थायी परिवहन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से जुड़ी एक बड़ी उपलब्धि है. ई-मोबिलिटी को लोकप्रिय बनाने की दिशा में हर कदम के साथ हम अधिक समावेशी, पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं. एम्पियर नेक्सस ऐसे लोगों के लिए तैयार है जो अपनी प्रतिदिन की महत्वाकांक्षाओं का जिम्मा संभालने के लिए तैयार हैं.

5 ड्राइविंग मोड : उन्होंने बोला कि 30 फीसदी अतिरिक्त बैटरी लाइफ और एक ताकतवर मिड-माउंट ड्राइव के साथ 3केडब्ल्यूएच की बैटरी के साथ यह ई-स्कूटर अपनी 4 किलोवाट पीक मोटर पावर के साथ सवारी का अनुभव देता है. पांच राइडिंग मोड, फ्रंट डिस्कब्रेक और आईपी 67 रेटिंग के साथ राइडर बाढ़ की स्थिति सहित सभी इलाकों और मौसम में इस स्कूटर को सरलता से चला सकता है.

Related Articles

Back to top button