बिज़नस

लिस्टिंग पर कराया था नुकसान, अब दे रहा जबरदस्त मुनाफा, 190% चढ़ गया भाव

एथोस के शेयर लगातार फोकस में हैं और इसने अपने निवेशकों को बहुत बढ़िया रिटर्न दिया है. प्रीमियम और लग्जरी घड़ी रिटेल सेक्टर में एक प्रमुख प्लेयर एथोस के शेयर में अप्रैल 2023 से लगातार तेजी है. सालभर में इसमें 166% की जबरदस्त तेजी आई है. इस दौरान यह शेयर ₹959 से बढ़कर ₹2,542 पर आ गया है. पिछले 12 महीने में स्टॉक का 8 महीने पॉजिटिव रिटर्न रहा. अप्रैल 2023 में यह शेयर 35.33% का मासिक रिटर्न दिया था. इसके बाद इस वर्ष जनवरी में 19.61% चढ़ा है. 11 मार्च को स्टॉक ₹3,044 प्रति शेयर के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था.

2021 में आया था IPO

9 अगस्त, 2021 में यह शेयर भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर ₹878 के इश्यू प्राइस के मुकाबले ₹803 प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था. स्टॉक को आरंभ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. हालांकि, बाद के महीनों में इसमें तेजी आई और वर्तमान में यह अपने आईपीओ प्राइस से 190% अधिक प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है.

क्या है डिटेल?

एथोस वॉचेज हिंदुस्तान की लग्जरी घड़ी बुटीक की सबसे बड़ी चेन है. लग्जरी घड़ी बाजार में हाल के वर्षों में जबरदस्त तेजी आई है और बढ़ती मांग के कारण आने वाले सालों में भी यह प्रवृत्ति जारी रहने की आशा है. बता दें कि वर्तमान में कंपनी के हिंदुस्तान में 60 से अधिक स्टोर हैं. एथोस के पास हिंदुस्तान में प्रीमियम और लग्जरी घड़ियों का एक बड़ा पोर्टफोलियो है. इसमें ओमेगा, आईडब्ल्यूसी शैफहाउसेन, जैगर लेकोल्ट्रे, पैनेराई, एच मोजर एंड सी, राडो, लॉन्गिंस, बॉम एंड मर्सिएर, ओरिस, एसए, कोरम, कार्ल एफ बुचेरर, टिसोट, रेमंड वेइल, लुई मोइनेट और बाल्मेन जैसे 60 से अधिक प्रीमियम और लग्जरी घड़ी ब्रांडों की रिटेल बिक्री शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button