बिज़नस

रामदेव बाबा सॉल्वेंट की बाजार में धमाकेदार एंट्री, लिस्टिंग के बाद शेयरों में तूफानी तेजी

रामदेवबाबा सॉल्वेंट की शेयर बाजार में धमाकेदार आरंभ हुई है. कंपनी के शेयर 31 पर्सेंट से अधिक के लाभ के साथ 112 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं. आईपीओ में रामदेवबाबा सॉल्वेंट (Ramdevbaba Solvent) के शेयर 85 रुपये में निवेशकों को मिले थे. यानी, लिस्टिंग के साथ ही निवेशकों को हर शेयर पर 27 रुपये का लाभ हो गया है. रामदेवबाबा सॉल्वेंट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 15 अप्रैल को खुला था और यह 18 अप्रैल 2024 तक ओपन रहा.

लिस्टिंग के बाद शेयरों में तूफानी तेजी
लिस्टिंग के ठीक बाद रामदेवबाबा सॉल्वेंट (Ramdevbaba Solvent) के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 117.60 रुपये पर पहुंच गए हैं. रामदेवबाबा सॉल्वेंट की आरंभ वर्ष 2008 में हुई थी. कंपनी रिफाइंड राइस ब्रैन ऑयल का प्रॉडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन करती है. रामदेवबाबा सॉल्वेंट अभी मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड, मैरिको लिमिटेड और एम्पायर स्पाइसेज एंड फूड्स लिमिटेड जैसी कंपनियों को राइस ब्रैन ऑयल सेल करती है. इसके अलावा, कंपनी अपने स्वयं के ब्रांड तुलसी और स्वास्थ्य के अनुसार राइस ब्रैन ऑयल की मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग करती है.

आईपीओ पर लगा 126 गुना दांव
रामदेवबाबा सॉल्वेंट (Ramdevbaba Solvent) के आईपीओ पर टोटल 126.21 गुना दांव लगा था. कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 79.96 गुना सब्सक्राइब हुआ था. वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 314.46 गुना सब्सक्राइब हुआ. कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 65.95 गुना दांव लगा था. रामदेवबाबा सॉल्वेंट के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे. आईपीओ की एक लॉट में 1600 शेयर हैं. यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 1.36 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा. रामदेवबाबा सॉल्वेंट के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 50.27 करोड़ रुपये तक का था. कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं. आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 81.01 पर्सेंट थी.

Related Articles

Back to top button