बिज़नस

मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए नई स्विफ्ट की लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

कार न्यूज़ डेस्क,मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए नयी स्विफ्ट लॉन्च की है. स्विफ्ट का नया अवतार नए फीचर्स, अपडेटेड डिजाइन और अपग्रेडेड इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. हैचबैक सेगमेंट में नयी स्विफ्ट का सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की लोकप्रिय हैचबैक टाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से है.हम पहले ही नयी स्विफ्ट और टियागो की तुलना कर चुके हैं और आज हम मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस की तुलना करेंगे, दोनों गाड़ियों की कीमत, फीचर्स और इंजन में क्या अंतर है? इसके बारे में आपको जानकारी देंगे

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट बनाम हुंडई ग्रैंड आई10 निओस: कीमत
मारुति की नयी स्विफ्ट की मूल्य 6 लाख 49 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से 9 लाख 65 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. वहीं, Hyundai Grand i10 Nios खरीदने के लिए 5 लाख 92 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से 8 लाख 56 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने होंगे.हुंडई की इस हैचबैक में पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प मौजूद हैं. इस कार में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन है जो 5 गति मैनुअल और 5 गति एएमटी विकल्प के साथ आता है. इंजन 82bhp की पावर और 113.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

सीएनजी मोड में इंजन 68bhp की पावर और 95.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसका मतलब है कि हुंडई ग्रैंड आई10 निओस नयी स्विफ्ट की तुलना में बेहतर पावर और अधिक टॉर्क जेनरेट करती है.

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट बनाम हुंडई ग्रैंड आई10 निओस: माइलेज
नई स्विफ्ट के माइलेज को लेकर दावा किया गया है कि इस वाहन का मैनुअल वेरिएंट एक लीटर में 24.8 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है, जबकि एएमटी (ऑटोमैटिक) वेरिएंट एक लीटर में 25.75 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. पुराने मॉडल में सीएनजी का विकल्प मौजूद था लेकिन नयी स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट अभी लॉन्च नहीं किया गया है.हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के माइलेज की बात करें तो यह कार पेट्रोल पर 18kmpl तक का माइलेज देती है. वहीं, सीएनजी पर इस कार से एक किलोग्राम में 27 किमी तक का माइलेज मिलता है.

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट बनाम हुंडई ग्रैंड आई10 निओस: विशेषताएं
नई स्विफ्ट क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, 40 से अधिक सुविधाओं के साथ कनेक्टेड कार तकनीक, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, एबीएस (एंटी-लॉक) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ आती है. | ब्रेकिंग सिस्टम), 6 एयरबैग, रियर कैमरा और वायरलेस चार्जिंग जैसे खास फीचर्स मिलेंगे.हुंडई ग्रैंड i10 Nios में 8.0 इंच टचस्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, टाइप-सी पोर्ट, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, रियर कैमरा, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, फोल्डिंग विंग मिरर, ऑटोमैटिक हेडलैंप और क्रूज़ हैं. नियंत्रण. जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं

Related Articles

Back to top button