बिज़नस

बजाज ने ₹1.51 लाख में लॉन्च की ये नई भौकाली पल्सर

अपडेटेड 2024 बजाज पल्सर N250 (2024 Bajaj Pulsar N250) हिंदुस्तान में लॉन्च हो गई है. कंपनी ने इसकी मूल्य 1.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. मोटरसाइकिल को अब नया अपडेट मिलता है. कंपनी ने इसको पुराने मॉडल की तुलना में जरूरी अपडेट दिया है. इसमें 37mm का यूएसडी फोर्क्स मिलता है. अब ये तीन कलर ऑप्शन में मौजूद है. फीचर्स की बात करें तो इसमें नया ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस मोड और डिजिटल कंसोल फीचर मिलता है.

बाइक्स में मिलने वाले अपडेट

सबसे बड़ा परिवर्तन फ्रंट में एंड्योरेंस-सोर्स्ड 37mm अपसाइड डाउन फोर्क्स के रूप में आता है. फिर, इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और तीन एबीएस मोड रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे फीचर एडिशन भी मिलते हैं. इसमें मिलने वाला एबीएस चयनित मोड के आधार पर बदलता रहता है. मान लीजिए कि रेन मोड में सवारी करते समय सिस्टम सबसे अधिक अलर्ट रहता है. हालांकि, ऑफ-रोड मोड में भी ABS को पीछे से बंद नहीं किया जा सकता है. ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को बंद किया जा सकता है, लेकिन सिर्फ़ ऑफ-रोड मोड में ही ऐसा होगा.

नई पल्सर N250 में चौड़ा, 140-सेक्शन वाला रियर टायर भी मिलता है. मोटरसाइकिल को तीन कलर ऑप्शन लाल, सफेद और काले में पेश किया गया है. लाल और सफेद कलर स्कीम में सुनहरे कलर के फोर्क्स मिलते हैं, जबकि ब्लैक कलर के वैरिएंट को ब्लैक कलर के के फोर्क्स के साथ पेश किया जाता है.

इंजन पावरट्रेन

बजाज पल्सर N250 को पावर देने वाला 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 24.1bhp की पावर और 21.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. मोटर को असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

कीमत में 1,829 रुपये की बढ़ोतरी

इन सभी अपग्रेड के बाद भी इसकी मूल्य में 1,829 रुपये की हल्की बढ़ोतरी हुई है. भारतीय बाजार में ये बाइक पल्सर N250 और सुजुकी जिक्सर 250 को भिड़न्त देगी.

Related Articles

Back to top button