बिज़नस

बजाज ने सीएनजी मोटरसाइकिल सीरीज के प्लानिंग को किया अनवील

देसी बाइक निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj) ने आखिरकार अपनी और राष्ट्र की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने का घोषणा कर दिया है. न्यूज एजेंसी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने सीएनजी मोटरसाइकिल सीरीज के प्लानिंग को अनवील कर दिया है. अब जून, 2024 में सीएनजी मोटरसाइकिल का पहला मॉडल बाजार में आएगा. बता दें कि यह घोषणा कंपनी के अगले 5 वर्षों में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (CSR) के अनुसार 5,000 करोड रुपये के निवेश करने की बजाज ग्रुप के कमिटमेंट की घोषणा के साथ आई है. आइए जानते हैं कंपनी की प्लानिंग के बारे में विस्तार से.

ग्राहकों को मिलेगा पेट्रोल से बेहतर माइलेज

अपकमिंग बजाज मोटरसाइकिल सीएनजी पर चलेगी जो पेट्रोल की तुलना में बेहतर माइलेज देगी. बता दें कि अभी भी भारतीय ग्राहकों के बीच माइलेज मोटरसाइकिल की डिमांड सबसे अधिक है. कंपनी इस सेगमेंट में बजाज प्लैटिना 100 और CT मोटरसाइकिल बिक्री कर रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह दावा किया जा रहा है कि अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल का माइलेज पेट्रोल पर चलने वाली बाइक से अधिक होगी. यानी की बजाज की अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल कंपनी की सबसे अधिक माइलेज एफिशिएंट बाइक होगी. हालांकि, अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है.

क्या कहती है कंपनी

बजाज की अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल में बाय-फ्यूल सेटअप मिलने की आशा है. ऐसे में बाइक में एक डेडीकेटेड स्विच भी मिल सकता है जो ग्राहकों को सीएनजी से पेट्रोल या फिर पेट्रोल से सीएनजी पर जाने में सहायता करेगा. इस मौके पर कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने कहा, ‘मेक इन इंडिया’, ‘आत्मनिर्भर’ या ‘वोकल फॉर लोकल’ जैसे नारे मीनिंगफुल चेंज लाने में अपर्याप्त हैं. रियल डेवलपमेंट इन नारों को क्रियान्वित करने से होती है. इस अवसर पर उन्होंने स्किल डेवलपमेंट की जरूरी किरदार पर जोड़ देते हुए इन बातों को दोहराया.

 

Related Articles

Back to top button