बिज़नस

फोर्स गुरखा 5-डोर इस महीने तक हो सकती है लॉन्च

फोर्स मोटर्स ने अपकमिंग गुरखा 5-डोर SUV का टीजर जारी किया है. कंपनी 2022 से गुरखा 5-डोर पर काम कर रही है और इसके प्री-प्रोडक्शन मॉडल को हिंदुस्तान में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, SUV को भारतीय बाजार में इस वर्ष जून में लॉन्च किया जा सकता है. फोर्स गुरखा 5-डोर की मूल्य 16 लाख रुपए से प्रारम्भ हो सकती है, जबकि वर्तमान में 3-डोर गुरखा की मूल्य 5.10 लाख रुपए है. सेगमेंट में 5-डोर गुरखा का मुकाबला अपकमिंग थार 5-डोर और मारुति जिम्नी से रहेगा.

गुरखा 5-डोर : एक्सटीरियर डिजाइन
तस्वीर से पता चलता है कि अपकमिंग 5-डोर SUV का डिजाइन गुरखा 3-डोर से मिलता-जुलता होगा, लेकिन कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे. अपकमिंग फोर्स गुरखा 5-डोर में 3-डोर मॉडल के राउंड शेप हेडलैंप्स की तुलना में LED DRLs के साथ नए स्कॉयर शेप हेडलैंप यूनिट मिलेगी. हालांकि, कंपनी की सिग्नेचर टू-स्लैट ग्रिल लाइफस्टाइल SUV में भी दी जाएगी.

इसके अतिरिक्त लेटेस्ट कार में 3-डोर वर्जन के 16-इंच पहियों की स्थान 18-इंच डायमंड-कट डुअल टोन अलॉय व्हील और 2 एक्स्ट्रा रियर डोर दिए गए हैं. फ्रंट और रियर में नए बंपर के अतिरिक्त किसी अन्य बड़े बाहरी परिवर्तन की आशा नहीं है. इसमें 3-डोर मॉडल की तरह टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील और लैडर, और स्नॉर्कल दिया गया है.

गुरखा 5-डोर : इंटीरियर डिजाइन
कंपनी ने अभी गुरखा 5-डोर मॉडल के केबिन की डिटेल्स शेयर नहीं की है, लेकिन इससे पहले जारी हुए स्पाय शॉट्स से संकेत मिल चुके हैं कि इसमें डार्क ग्रे कलर केबिन थीम दी जाएगी. अनुमान है कि गुरखा के लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन को थ्री-रो लेआउट में पेश किया जा सकता है और इसमें दूसरी और तीसरी रो पर बेंच और केप्टेन सीटें दी जा सकती हैं.

अपकमिंग कार में डेशबोर्ड के बीच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, फ्रंट और रियर (दूसरी रो पर) पावर विंडो और मल्टीपल वेंट्स के साथ मैनुअल AC जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. सेफ्टी के लिए कार में डुअल एयरबैग, रिवर्स कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button