बिज़नस

देश की दिग्गज आईटी कंपनी के शेयर में बाजार खुलते ही लगा अपर सर्किट

देश की कद्दावर आईटी कंपनी टेक महिंद्रा के शेयर में शुक्रवार (26 अप्रैल) को बाजार खुलते ही अपर सर्किट लगा. इसकी वजह कंपनी के सीईओ और एमडी मोहित जोशी की ओर से 25 अप्रैल को एक तीन साल का रोडमैप पेश करना था. इसमें कहा गया कि कैसे कंपनी आने वाले समय में अपने व्यापार को बढ़ाएगी और सेक्टर की अन्य कंपनियों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी.

टेक महिंद्रा का शेयर 

टेक महिंद्रा का शेयर आज के सत्र में 1,250 रुपये पर खुला था. कारोबार के शुरुआती घंटे में शेयर 1,347 रुपये पर पहुंच गया है. दिन के कारोबार के दौरान शेयर ने 1,241 रुपये का न्यूनतम स्तर छुआ. बता दें, फरवरी और मार्च में नकारात्मक रिटर्न देने के बाद टेक महिंद्रा ने अप्रैल में 7 फीसदी का सकारात्मक रिटर्न दिया है.

कारोबार में बड़ा परिवर्तन करेगा टेक महिंद्रा 

जोशी की ओर से बोला गया कि टेक महिंद्रा चरणबद्ध ढंग से अपने कारोबार में परिवर्तन लेकर आएगा. वित्त साल 2024-25 में कंपनी का फोकस विल्कुल एक अलग संस्था बनाने पर होगा. इसके लिए अकाउंट्स, मार्केट्स और सर्विस लाइन में निवेश किया जाएगा. इस स्टेज पर कंपनियों के फ्रंट एंड पोर्टफोलियो का एककीकरण किया जाएगा. की एकाउंट की ग्रोथ के लिए टर्बोचार्ज प्रोग्राम पर फोकस किया जाएगा. साथ ही कॉस्ट पर भी कंपनी ध्यान केंद्रित करेगी.

विजन 2027 

जोश ने टेक महिंद्रा के विजन 2027 के बारे में कहा कि कंपनी महिंद्रा समूह के बड़े व्यवसायों के साथ सामंजस्य का इस्तेमाल करने के साथ-साथ संगठनात्मक पुनर्गठन, चरणबद्ध व्यापार सुधार और निवेश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना ‘विजन 2027’ निर्धारित किया गया है.

देश की बड़ी टेक कंपनी

टेक महिंद्रा का नाम राष्ट्र की टॉप कंपनियों में शामिल है. वित्त साल 2023-24 में कंपनी का राजस्व 51,996 करोड़ रुपये रहा है. इस दौरान कंपनी ने 2,397 करोड़ का फायदा दर्ज किया था.

 

Related Articles

Back to top button