बिज़नस

दिग्गज IT कंपनी Wipro के CEO ने दिया इस्तीफा

भारत की प्रमुख इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी विप्रो (Wipro) ने शनिवार को बोला कि उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) थिएरी डेलापोर्टे (Thierry Delaporte) ने त्याग-पत्र दे दिया है. कंपनी ने कहा कि उनके जगह पर श्रीनिवास पल्लिया (Srinivas Pallia) को नया सीईओ बनाया गया है. उनकी नियुक्ति सात अप्रैल से पांच सालों के लिए कारगर है. कंपनी ने शेयर बाजार को कहा कि विप्रो के बोर्ड ने छह अप्रैल, 2024 को डेलापोर्टे के इस्तीफे पर विचार किया और उन्हें 31 मई, 2024 को कंपनी के कामकाज से मुक्त कर दिया जाएगा. विप्रो ने कहा कि पल्लिया की नियुक्ति के लिए शेयरधारकों और केंद्र गवर्नमेंट से महत्वपूर्ण मंजूरियां ली जानी हैं.  
कौन हैं श्रीनिवास पल्लिया?

विप्रो के नए सीईओ श्रीनिवास पल्लिया पहले कंपनी के अमेरिका 1 एरिया के सीईओ थे. वे 7 अप्रैल से 5 वर्ष के लिए विप्रो के नए सीईओ और एमडी का पद संभालेंगे. श्रीनिवास पल्लिया वर्ष 1992 में विप्रो में शामिल हुए थे. श्रीनिवास ने विप्रो की कंज्यूमर बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष और बिजनेस एप्लीकेशन सर्विसेज के ग्लोबल हेड सहित कई नेतृत्व पदों पर काम किया है.

विप्रो का शेयर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आईटी कंपनी विप्रो का शेयर (Wipro Share Price) शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुआ था. यह 0.47 प्रतिशत या 2.30 रुपये की गिरावट के साथ 485.20 रुपये पर बंद हुआ. इस शेयर का 52 वीक हाई 546.10 रुपये है. वहीं, 52 वीक लो 351.85 रुपये है. बीएसई पर कंपनी का बाजार कैप शुक्रवार को 2,53,523.71 करोड़ रुपये पर बंद हुआ था

Related Articles

Back to top button